Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Shaniwar Upay: सावन के पहले शनिवार में सूर्यास्त के बाद करें ये 5 उपाय, प्रसन्न हो जाएंगे शनिदेव, आर्थिक परेशानी से मिल जाएगी मुक्ति

भगवान भोलेनाथ हर समस्या को हर लेते हैं. अगर आप शनि की वक्री दृष्टि से पीड़ित हैं तो कुछ उपाय कर इनसे छुटकारा पा सकते हैं. इसे कर्ज और आर्थिंक तंगी दूर हो जाएगी.  

Sawan Shaniwar Upay: सावन के पहले शनिवार में सूर्यास्त के बाद करें ये 5 उपाय, प��्रसन्न हो जाएंगे शनिदेव, आर्थिक परेशानी से मिल जाएगी मुक्ति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Shaniwar Ke Upay) सावन का महीना भगवान भोलेनाथ का माना जाता है. इस माह में पड़ने वाले सभी दिनों में भगवान शिव और पार्वती की कृपा रहती है. अगर आप पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है तो सावन के पहले शनिवार ये उपाय करते ही इनसे मुक्ति मिल जाएगी. आपके रुके हुए काम बनने लगेंगे. वहीं कर्ज से लेकर आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. न्याय के देवता शनि अपने भक्तों पर कृपा दृष्टि बनाएंगे.

कुछ लोग शनि का नाम सुनते ही घबरा जाते हैं. यह उनकी गलतफहमी हो सकती है. इसकी वजह शनि के देवता गलत के साथ गलत और सही के साथ सही करते हैं. इसी लिए उन्हें न्याय का देवता कहा जाता है. शनिदेव प्रसन्न हो जाएं तरक्की के रास्ते खोल देते हैं. जीवन में अपार धन संपदा के साथ ही खुशी और प्रसन्नता बनी रहती है. सावन के महीने में शनि देव को प्रसन्न और प्रभावित करने के आसान से उपाय जानते हैं...

Vastu Tips: खाना खाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी की नाराजगी बन सकती है गरीबी का कारण

शनिदेव को प्रसन्न करने के हैं ये आसान उपाय

-सावन के पहले शनिवार को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं. यह पेड़ मंदिर में ही होना चाहिए. दीपक जलाते समय शनिदेव का ध्यान रखें. इस उपाय को करने से आर्थिंक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

-इस दिन शाम के समय सरसों या तिल का तेल डालकर दीपक जलाएं. साथ ही नीले पुष्प अर्पित करें. इसके बाद शनि चालीसा का पाठ करें. इस दौरान शनिदेव की मूर्ति की तरफ न देखें. ऐसा सही नहीं होता है. 

हनुमान जी की कृपा के लिए करें इन चमत्कारिक मंत्रों का जाप, बजरंगबली लगाएंगे बेड़ा पार

-दीपक जलाने के बाद पीपल के पेड़ की 5 या 7 परिक्रमा करें. साथ ही किसी गरीब और जरूरतमंद की मदद करें. इसे धन संपत्ति में इजाफा होने के साथ ही घर में आई दरीद्रता दर हो जाएगी. 

-शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान जरूर करें. तेल दान करने से पहले उसमें अपना चेहरा देखें. इसके बाद उसे दान में दें. 

-सावन के पहले शनिवार के दिन भगवान शिव को जलाभिषेक करें. साथ ही बेलपत्र चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें. साथ्ज्ञ ही हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाकर उनकी चालीसा करें. इसे सभी दुख, संकट और परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement