Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

B Name Personality Traits: नाम का पहला अक्षर है B तो जानिए इनकी लाइफ से जुड़े कई राज

Behavior of people named with letter B: अगर आपके पार्टनर या दोस्‍त का नाम B यानी ब से शुरू होता है तो आप  वैदिक ज्‍योतिष से उसके स्‍वभाव ही नहीं, उसके व्‍यक्तित्‍व से लेकर भाग्‍य और विवाह तक की जानकारी पा सकते हैं. 

Latest News
B Name Personality Traits: नाम का पहला अक्षर है B तो जानिए इनकी लाइफ से जुड़े कई राज

नाम का पहला अक्षर खोलेगा व्यक्तित्व से लेकर स्‍वभाव तक का राज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Alphabet B : वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिनका नाम B से शुरू होता है उनमें लोगों को प्रभावित करने का गुण होता है, लेकिन वे संवेदनशील भी बहुत होते हैं. ऐसे लोगों का स्‍वभाव, भाग्‍योदय या वैवाहिक जीवन कैसा होता है, चलिए जानें.  

बहुत सेंसेटिव होते हैं- बी अक्षर के नाम वाले लोग स्‍वभाव से बेहद सेंसिटिव होते हैं. हर छोटी-छोटी बात को वो दिल से सोचते हैं और दिल पर ले लेते हैं. वह आसानी से खुश होते हैं तो आसानी से दुखी भी हो जाते हैं. ये अपनी गलतियों से सीखने वाले होते हैं. एक कमी इनमें होती है, वह है आत्‍मविश्‍वास की. हालांकि ये मेहनत बहुत करते हैं लेकिन मेहनत के अनुरूप परिणाम हासिल नहीं कर पाते. 

यह भी पढ़ें: Fungal Infection : बारिश में है भीगने का शौक़ तो हो जाएं सावधान, पैर हो सकते हैं इसका शिकार...

ऐसी होती है छवि- बी अक्षर वाले नाम के लोगों सदगी में भी सौंदर्य महसूस करने वाले होते हैं. ये बेहद सादगी से रहते हैं और यही कारण है कि ये दूसरों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेते हैं. ये प्रकृति प्रेमी होते हैं और बहुत भीड़भाड़ में जाने से बचते हैं. हालांक‍ि सामाजिक होते हैं, लेकिन जल्‍दी लोगों से घुल मिल नहीं पाते. 

अंतर्मुखी स्‍वभाव - इस नाम वाले जातक अंतर्मुखी होते हैं. स्वभाव से शांत होते हैं, लेकिन जब गुस्‍से में होते हैं तो ये सब कुछ भूल जाते हैं. आमतौर पर ये लोग गुस्से को छुपा कर रखते हैं लेकिन जब बर्दाश्‍त के बाहर होता है तब वे अपना गुस्‍सा बाहर निकालते हैं. 

यह भी पढ़ें: Benefits Of Ginger: जोड़ों से लेकर सिर दर्द तक में अदरक का लेप करता है दवा की तरह काम...

करियर को लेकर जूनुनी- ये लोग अपने करियर को लेकर जूनुनी होते हैं. ये लोग मेहनती होते हैं लेकिन कई बार इन्‍हें वो सब कुछ नहीं मिलता जिसे ये डिजर्व करते हैं. हालांकि ये अपने कार्य क्षेत्र में अच्छे पद पर आसीन होते हैं.

जीवनसाथी और प्यार-बी अक्षर वाले लोग बहुत ही ज्यादा रोमांटिक होते हैं. उनकी मैरिड लाइफ जबरदस्‍त होता है. ये जिससे प्‍यार करते हैं आपना सब कुछ उसे मान लेते हैं. ये प्‍यार में समर्पण करने वाले होते हैं. हालांकि इनके लव मैरिज कम हो पाती है. ये जिसे भी अपने प्यार के रूप में चुनते हैं उसे ही जीवनसाथी बनाने पर तुल जाते हैं. हालांकि इन्‍हें  प्यार में धोखा भी बहुत मिलता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement