Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शनिवार के दिन जपें शनिदेव के ये 10 नाम और मंत्र, दूर हो जाएगी सब परेशानी और बाधाएं

Shani Dev Ke Mantra: न्याय के देवता भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने से जीवन की समस्याएं दूर हो जाती है. भगवान की वक्री दृष्टि से बचने के लिए उनके मंत्रों का जप करना बहुत ही लाभदायक हो सकता है. 

Latest News
शनिवार के दिन जपें शनिदेव के ये 10 नाम और मंत्र, दूर हो जाएगी सब परेशानी और बाधाएं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Shanivar Ke Upay ) शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को प्रिय है, इसलिए शनिवार को उनकी खास पूजा अर्चना की जाती है. भगवान कलयुग में कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. वैसे तो शनिदेव की पूजा हर दिन करनी चाहिए, लेकिन इसमें भी शनिवार को पूजा करने का महत्व सबसे ज्यादा होता है. शनि देव की पूजा करने से शनिदोष से लेकर शनि की साढ़े साती और ढय्या प्रकोप भी कम हो जाता है. अगर आप भी शनि से प्रभावित हैं, जिसकी वजह से जीवन में परेशानी और बाधाएं चल रही हैं तो परेशान न हो. शनिवार के दिन भगवान शनि देव के 10 नाम और मंत्रों का जप करें. इन मंत्र जप और नाम सुनकर न्याय के देवता शनि देव प्रसन्न होते हैं. शनि भगवान सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. आइए जानते हैं शनिदेव के 10 नाम और मंत्र...

न्याय के देवा कहे जाने वाले शनिदेव को अलग अलग 10 नामों से पुकारा जाता है. इन नामों के सच्चे मन मंत्रों को उच्चारण और जप करने से भगवान शनिदेव समस्याओं को हर लेते हैं. वह व्यक्ति के संकट दूर कर जीवन में सफलता देते हैं. सुख समृद्धि के भंडार भरते हैं. 

हाथ में इस एक रेखा के होने से बन सकते हैं धनवान, करियर में सफलता और मिलता है खूब पैसा

ये हैं शनिदेव के 10 नाम, जिन्हें लेने से हो जाता है कल्याण  

यम
सौरि
शनैश्चर
पिंगल
कोणस्थ
बभ्रु
कृष्ण
रौद्रान्तक
पिप्लाद 
मंग 

ऐसे करें मंत्रों का जप  

शनिवार के दिन उठते ही सबसे पहले स्नान करें. इसके बाद शनिदेव के मंदिर में जाकर या फिर पिपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं. भगवान को प्रसन्न करने के लिए इस दिन काले कपड़े पहने. पूजा में तिल तेल और किल का इस्तेमाल करें. भगवान पर तिल, सरसो का तेल और किल डालकर चढ़ाएं. साथ ही शनि देव को नीले रंग के फूल बहुत प्रिय है. ऐसे में भगवान पर नीले रंग के फूल अर्पित करें. 

सावन में कल विनायक चतुर्थी पर बन रहा है रवि योग, इस विधि से करें गणेश पूजन

रुद्राक्ष माला से करें मंत्र जप

शनिदेव के इन मंत्रों का जप करने के लिए रुद्राक्ष की माला लें. पूजा के स्थान पर बैठकर शनिवार को रुद्राक्ष की कम से कम 5 माला का जप करें. इसके लिए शनिदेव के ये पांच मंत्र हैं, जिनका जप करना बेहद सुखदायक होता है. इसमें ॐ ऐं ह्लीं श्रीशनैश्चराय, ॐ शन्नोदेवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये शन्योरभिस्त्रवन्तु न:,  
ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:, कोणस्थ पिंगलो बभ्रु: कृष्णो रौद्रोन्तको यम:, सौरि: शनैश्चरो मंद: पिप्पलादेन संस्तुत:. सच्चे दिल से भगवान का नाम जपने से सुख प्राप्त होता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement