Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Dev Upay: ये संकेत बताते हैं आपसे नाराज हैं न्याय के देवता, शनि की टेढ़ी नजर से बचना है तो जरूर करें ये उपाय

शनि देव आपसे नाराज हैं, इसके कुछ संकेत पहले से ही नजर आने लगते हैं. ऐसे में इन उपायों को अपना कर आप शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं...

Shani Dev Upay: ये संकेत बताते हैं आपसे नाराज हैं न्याय के देवता, शनि की टेढ़ी नजर से बचना है तो जरूर करें ये उपाय

ये संकेत बताते हैं आप पर है शनि देव की टेढ़ी नजर, बिल्कुल भी न करें नजरअंदाज 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः शनि देव न्याय के देवता हैं और कर्मों के आधार पर फल प्रदान करते हैं. शनि देव की जिनपर कृपा रहती है, वो व्यक्ति कभी भी किसी काम में असफल नहीं होता है और ऐसे व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करते हैं. लेकिन, अगर किसी पर शनि देव की बुरी नजर (Shani Dev Prakop) पड़ जाए, तो वह व्यक्ति तमाम मुश्किलों से घिर जाता है. उसके जीवन में आए दिन किसी न किसी तरह की समस्या बनी रहती है. इसलिए लोग इस बात से डरते हैं कि कहीं शनि (Bad Sign Of Shani Dev) देव की कुदृष्टि उनपर न पड़ जाए. 

ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे बुरे संकेत के बारे में बताने वाले हैं, जिससे यह पता चलता है कि शनि देव की चाल आपकी कुंडली में उल्टी पड़ने वाली है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

बाल का सफेद होना

बता दें कि अगर शनि की (shani dev) टेढ़ी नजर आप पर पड़ने वाली होती है तो फिर जोड़ों में दर्द (joint pain), बाल सफेद होना, बाल झड़ना जैसी शारीरिक परेशानियां शुरू हो जाती हैं. 

शनिवार को इन मंत्रों का करें जाप, मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति, दूर होंगे शनि दोष

चप्पल टूटना 

वहीं अगर शनि की चाल उल्टी होने वाली होती है, तो इसका संकेत होता है कि आपके जूते चप्पल बहुत जल्दी टूटने लगते हैं या फिर चोरी हो जाते हैं. यह भी एक संकेत है कि आप पर शनि देव का प्रकोप होने वाला है. 

बुरे विचार आना

इतना ही नहीं कुंडली में शनि की उल्टी चाल चलने पर इंसान के मन में बुरे विचार (negative thought) आने लगते हैं और कई लोगों को तो नशे की लत लग जाती है. इस वजह से घर में कलह शुरू हो जाती है. इसके अलावा काम काज में घाटा और पार्टनर से धोखा भी मिलता है. 

आलसी होना 

इन सभी के अलावा जिन लोगों की कुंडली में शनि की साढ़े साती या ढैय्या चलने वाली है, ऐसे व्यक्ति को बार-बार सुस्ती आती है और थकावट या चिंता बनी रहती है. इतना ही नहीं इससे आंखों की रोशनी भी कम होने लगती है और  छात्रों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है.

Budh Shukra Grah Gochar: लक्ष्मी-नारायण योग में इन तीन राशियों की चमक जाएगी किस्मत, व्यापार में होगा जबरदस्त फायदा

इस तरह करें शनि देव को प्रसन्न

अच्छे कर्म

हमेशा अच्छे कर्म करने वाले व्यक्ति से शनि देव हमेशा प्रसन्न रहते हैं. इसलिए बड़ों का सम्मान करें, जरूरतमंदों की मदद करें. साथ ही शनिवार को सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि देव की नाराजगी दूर हो सकती है. 

रत्न धारण करें

ऐसी स्थिति में नीलम या जामुनिया रत्न सवा पांच रत्ती का धारण करना चाहिए. इसे पंचधातु में जड़वाकर शनिवार के दिन शोडषोपचार पूजा व प्राण प्रतिष्ठा करवाकर धारण करना चाहिए. आप चाहें तो रात्रि में गाय के कच्चे दूध में रखकर सुबह गंगा जल में पवित्र करके धारण कर सकते हैं. 

जड़ी-बूटियां 

इतना ही नहीं जड़ी-बूटियों से भी शनि देव को अनुकूल किया जा सकता है. मान्यता है कि शनिवार को जब पुष्य नक्षत्र हो तो बिछुवा बूटी की जड़ और शमी की जड़ को काले धागे में बांधकर दाहिनी भुजा में धारण करने से शनि का प्रकोप कम होने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement