Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Effects: शनि की ढैय्या से लेकर साढ़ेसाती तक में ढाल बन जाती हैं ये 5 चीजें, खत्म हो जाता है शनिदोष का प्रभाव

सभी 9 ग्रहों में शनि को न्यायाधीश की उपाधि दी गई है. शनि देव व्यक्ति को राजा से रंक और रंक से राजा बना देते हैं. उनकी कृपा से हर व्यक्ति दिन दोगुनी तरक्की करता है. 

Latest News
Shani Effects: शनि की ढैय्या से लेकर साढ़ेसाती तक में ढाल बन जाती हैं ये 5 चीजें, खत्म हो जाता है शनिदोष का प्रभाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shani Effects: ग्रहों में शनिदेव को न्यायाधीश की उपाधि मिली है. न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि प्रसन्न होने पर व्यक्ति की दिनदोगुनी तरक्की कर देते हैं. अपार धन दौलत और सफलता देते हैं. लेकिन शनि की टेढ़ी नजर पड़ते ही राजा भी रंक हो जाता है. इसका प्रभाव शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती चलने पर ही दिखाई दे जाता है. अगर पर शनि की टेढ़ी नजर है तो कुछ ज्योतिष उपाय कर इससे दुष्प्रभाव से बच सकते हैं. शनिदेव को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं. 

ज्‍योतिष में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिनके घर में होने पर शनिदोष का प्रभाव कम हो जाता है. शनिदेव प्रसन्न होते हैं. यह चीजें शनि के कष्‍टों से बचाती हैं. इससे न सिर्फ आपकी आर्थिंक स्थिति अच्छी रहती है. सेहत से लेकर व्यापार में भी दिन दोगुनी बढ़ोतरी होती है. आइए जानते हैं कौन सी वे चीजें, जो शनि की टेढ़ी नजर से पड़ने वाले प्रभाव को कम कर शनि को आप पर प्रसन्न करती हैं. 

घर में लगाएं हनुमान जी की तस्वीर

जिस भी घर में हनुमान जी की तस्वीर होती है और व्यक्ति बजरंगबली का भक्त होता है. शनिदेव उसे कभी परेशान नहीं करते. शनिवार के दिन नियमित हनुमान चालीसा पढ़ने से शनि के दुष्‍प्रभावों से राहत मिलती है. भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

घर में शिवलिंग या भगवान शिव की स्तूति

देवों के देव महादेव भगवान शिव के भक्त शनिदेव है. ऐसे में शनि के कष्टों से मुक्ति पाने और बचाव के लिए भगवान शिव की शरण लेना भी लाभकारी है. इसके लिए घर में शिवलिंग रखें. भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के साथ ही भोलेनाथ का भजन और जलाभिषेक करें. शनिवार के दिन शिवलिंग पर जल, काले तिल अर्पित करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. जीवन में सुख और समृद्धि आती है. 

शनि यंत्र की स्थापना

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए घर में शनि यंत्र की स्थापना करें. नियमित रूप से इसकी पूजा अर्चना और शनि चालीसा का पाठ करें. इससे शनिदेव प्रसन्न होकर सभी दुख हर लेते हैं. साथ ही सुख समृद्धि बढ़ाते हैं, लेकिन ध्यान रहे शनि चालीसा का पाठ सूर्यास्त के बाद ही करें. 

घर में लगाएं शमी का पौधा

शमी का पेड़ शनिदेव का सबसे प्रिय पौधा है. इसे घर में लगाना शुभ होता है. शनिवार के दिन शमी के पेड़ में जल अर्पित करें. शमी के पौधे की पूजा अर्चना करें. इससे घर में सुख शांति बढ़ती है. 

नीलम 

अगर आपकी कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर है या फिर शनिदोष लगा हुआ है तो किसी ज्योतिष से सलाह लेकर विधि विधान से नीलम धारण कर लें. यह शनि को बल देने के साथ ही शनिदोष को दूर कर देगा. इस रत्न को धारण करते ही आपके दिन बदल जाएंगे. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement