Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Margi 2023: दिवाली से पहले शनि बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को झेलना पड़ेगा दुष्प्रभाव, जानें बचने के उपाय

शनि देव जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं. उसे रातों रात राजा बना देते हैं. वहीं जिस से नाराज हो जाते हैं. उन्हें पलभर में गरीब कर देते हैं. ठीक इसी तरह सभी ग्रहों की चाल का सभी राशियों के लोगों पर असर पड़ता है. 

Latest News
Shani Margi 2023: दिवाली से पहले शनि बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को झे�लना पड़ेगा दुष्प्रभाव, जानें बचने के उपाय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. ऐसी मान्यता है कि शनि महाराज हर व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. शनि देव जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं. उसे रातों रात राजा बना देते हैं. वहीं जिस से नाराज हो जाते हैं. उन्हें पलभर में गरीब कर देते हैं. ठीक इसी तरह सभी ग्रहों की चाल का सभी राशियों के लोगों पर असर पड़ता है. यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकता है. इनके प्रभाव से जीवन खुशहाल और तंगहाल दोनों ही हो सकता है. अब ऐसे ही योग दिवाली से पूर्व 4 नवंबर को 2023 को शनि की चाल परिवर्तन से पड़ने वाले हैं. शनि मार्गी होते हुए सीधी चाल चलेंगे, लेनिक शनि की यह चाल कुछ राशियों के लिए उल्टी पड़ने वाली है. इन राशियों पर शनि का प्रकोप रहेगा, जिसकी वजह से इन राशियों के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिन पर शनि की सीधी चाल का बुरा प्रभाव पड़ेगा. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के दसवें स्थान पर शनि देव मार्गी होंगे. ऐसे में शनि की सीधी चाल से वृषभ राशि वालों के करियर और व्यापार में उतार चढ़ाव आ सकता है. बीमारी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. इसके अलावा जॉब या फिर कार्यस्थल पर व्यस्सता बढ़ सकती है. शनि के प्रकोप से बचने के लिए “ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनिश्चराय नम:” मन्त्र का नियमित रूप से हर दिन कम से कम 11 बार जप करें.

Bay Leaf Control Diabetes: इस एक सूखे पत्ते को खाते ही डाउन हो जाएगा हाई ब्लड शुगर, डायबिटीज मरीजों की दिक्कत भी होगी खत्म

कर्क राशि

कर्क राशि वालों की कुंडली में शनि आठवें स्थान पर मार्गी होंगे. इसका संबंध व्यक्ति के स्वास्थ्य और आयु से होता है. शनिप के गोचर से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. इसके अलावा आपको कोई पूर्व के कर्मों का डर परेशान कर सकता है. इससे बचने के लिए काली उर्द की दाल किसी धर्मस्थल पर दान कर दें. इससे आप पर शनि का प्रभाव कम हो जाएगा. साथ ही कृपा प्राप्त होगी. 

सिंह राशि

सिहं राशि वालों की कुंडली में शनि सातवें स्थान पर मार्गी होंगे. इसका स्थान का संबंध सीधे रूप से जीवनसाथी से जुड़ा होता है. ऐसे में यह आपके जीवनसाथी पर मुश्किले बढ़ा सकता है. इसके अलावा दांपत्य जीवन को प्रभावित करता है. घर में अशांति आ सकती है. जीवन साथी से झगड़ा हो सकता है. धन हानि के भी योग बन रहे हैं. इससे बचने के लिए ठंडे दिमाग से काम लें. व्यापार और कारोबार से जुड़े लोग सभी फैसलों को सोच समझकर लें. शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के घर के मुख्य दरवाजे को साफ रखें. 

Sharad Purnima 2023 Upay: शरद पूर्णिमा पर ये आसान उपाय भर देंगे तिजोरी, माता लक्ष्मी की होगी सीधी कृपा

इन उपायों से शनि को करें शांत

-शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर सुबह शाम सरसों का तेल अर्पित करें. 

-शनिवार के दिन एक कटोरे में सरसों का तेल भर लें. इसमें अपना चेहरा देखें और कटोरे समेत दान कर दें. 

-शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें और सरसों के तेल का दीपक हर शनिवार को जलाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement