Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Hanuman Ji Puja: शनिवार के दिन इन उपायों से टल जाएंगे सभी संकट, हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें बस ये काम

Shaniwar Hanuman Ji Puja: शनिवार को हनुमान जी की पूजा अर्चना करने के साथ ही इन उपायों को करना चाहिए. ऐसा करने से संकटमोचन आपके सभी कष्टों को दूर करते हैं.

Latest News
Shaniwar Hanuman Ji Puja: शनिवार के दिन इन उपायों से टल जाएंगे सभी संकट, हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें बस य�े काम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित माना जाता है. इस दिन शनिदेव से संबंधित उपाय (Shaniwar Ke Upay) करने से शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं. शनिवार को किए गए उपायों (Shaniwar Ke Upay) से शनिदेव के साथ हनुमान जी को भी प्रसन्न कर सकते हैं. शनिवार (Shaniwar Ke Upay) को हनुमान जी की पूजा  (Hanuman Puja Vidhi) अर्चना करने के साथ ही इन उपायों को करना चाहिए. ऐसा करने से संकटमोचन आपके सभी कष्टों (Hanuman Puja Vidhi) को दूर करते हैं. तो चलिए आपको हनुमान पूजा के इन उपायों (Hanuman Puja Vidhi) के बारे में बताते हैं.

शनिवार को करें हनुमान जी की पूजा (Shaniwar Hanuman Ji Puja Upay)
शनिवार का दिन शनिदेव के साथ ही हनुमान जी की पूजा के लिए भी विशेष होता है. हनुमान जी को प्रसन्न कर आप अपना भाग्य चमका सकते हैं. शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने से किस्मत का साथ मिलता है. आपके काम बनने लगते हैं. इस दिन आपको मछलियों को दाना और चीटियों को आटा खिलाना चाहिए. यह उपाय नौकरी में तरक्की दिलाता है.

 

जया किशोरी ने दिया खुश रहने का मंत्र, इन 5 बातों को ध्यान में रखेंगे तो कभी नहीं होंगे उदास

हनुमान जी के समक्ष जलाएं तेल का दीपक (Shaniwar Hanuman Ji Puja Upay)
शनिवार को शनिदेव की पूजा में तेल का दीपक जलाया जाता है. इस दिन हनुमान जी के समक्ष भी तेल का दीपक जलाना चाहिए. शनिवार को काली चीजों का दान करना भी शुभ माना जाता है. काली दाल, काले कपड़े, काले तिल आदि का दान करने से शनिदेव और हनुमान जी प्रसन्न होते हैं.

हनुमान मंदिर में जाकर करें ये उपाय (Shaniwar Hanuman Ji Puja Upay)
हनुमान जी को प्रसन्न करने और शनि दोषों से छुटकारा पाने के लिए हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इस प्रकार आपको शनि दोषों से मुक्ति मिलती है. शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करने से भी लाभ मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement