Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के इन उपायों को करने से पलट जाएगी किस्मत, शनिदेव की कृपा से बनेंगे हर काम

न्याय के देवता शनिदेव की रुष्टता जितना भारी होती है. उनकी कृपा मिलते ही तरक्की भी उसे कहीं ज्यादा होती है. अगर आप भी शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो कुछ उपाय कर जीवन को खुशहाल बना सकते हैं.

Latest News
Shaniwar Ke Upay: शनिवार के इन उपायों को करने से पलट जाएगी किस्मत, शनिदेव की कृपा से बनेंगे हर काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Shaniwar Ke Upay) शनिवार को दिन न्याय के देवता भगवान शनिदेव को प्रिय होता है. यही वजह है कि इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. शनिदेव की टेढ़ी नजर बहुत ही भारी होती है. इसे ​जीवन में भूचाल सा आ जाता है. घर से बाहर तक शख्स परेशान और कर्जवान कर देती है. वहीं शनिदेव की कृपा से रातों रात राजा बन जाता है. अगर आप भी शनि की साढ़े साती या ढय्या से परेशान हैं तो शनिवार के कुछ उपाय कर सकते हैं. इसे भगवान शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी. जीवन में चली आ रही बाधा, संकट, परिवार में मन मुटाव, जीवनसाथी से अनबन और घर अशांति खत्म हो जाती है. भगवान की कृपा से मुश्किल से मुश्किल काम पलभर में बन जाते हैं. सभी काम बनने के साथ ही धन की आवक भी बढ़ती है. कारोबार में तरक्की से लेकर हर प्रकार के भय आदि से छुटकारा मिल जाता है. आइए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानते हैं शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय...

5 दिन भूलकर भी न करें ये काम, संकटों से भर जाएगा जीवन, अच्छे कामों के भी मिलेंगे अशुभ परिणाम​

परिवार में शांति और खुशहाली 

घर में अशांति और कलह रहती है तो शनिवार के दिन 250 ग्राम खूजर लेकर उसमें से दो खजूर खुद खा लें. बाकी बचे खजूर किसी लौहार या बढ़ई को खिला दें. इस उपाय को करने से ही आपके घर की सभी समस्याएं खत्म हो जाएगी. परिवार में शांति और खुशहाली का माहौल बनेगा. परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ेगा. 

शनिदेव के प्रकोप से हैं परेशान तो करें उपाय

अगर आप शनि देव के प्रकोप से परेशान हैं तो घबराएं नहीं. शनिवार के दिन स्नान करने के बाद शनि मंदिर में गुड़ का दान कर दें. अगर आप खुद मंदिर नहीं जा सकते हैं. गुड़ को स्पर्श कर किसी ओर से दान करा दें. ऐसा करने से आप शनिदेव के अशुभ फलों से बच जाएंगे. भगवान की कृपा प्राप्त होगी. जीवन में खुशहाली आएगी. 

सालों पुराने पेड़ पर अचानक उभरी शिवलिंग की आकृति, गांव वालों ने शुरू किया जलाभिषेक

कारोबार में नहीं हो लाभ

अगर आपका कारोबार पस्त पड़ गया है. शनिदेव की छाया आप पर चल रही है तो शनिवार के दिन एक आसान सा उपाय कर दें. इस दिन एक काले रंग का कोई कपड़ा लेकर उसे परिवार में ताऊ या चाचा को उपहार स्वरूप दे दें. साथ ही उनके पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त करें. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा होगी. कारोबार दौड़ने लगेगा. अच्छे खासे लाभ की संभावना बनेगी. 

न्याायिक मामलों में मिलेगा छुटकारा

शनिदेव को न्याय का देवा कहा जाता है. वह किसी के साथ न्याय करते हैं. यदि आप भी किसी न्यायिक मामले में फंसे हुए हैं. इसे निकलने का कोई रास्त नहीं दिख रहा है तो शनिवार के दिन शनिदेव का मूल मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: का कम से कम 51 बार जप करें. इसे जल्द ही आप न्यायिक मामलों से बाहर निकल जाएंगे. 

Gajakesari Yog: गजकेसरी योग से खुल जाएगा इन 5 राशियों को भाग्य, 7 अगस्त के बाद मिलेंगे सुनहरे मौके 

जीवनसाथी के साथ मजबूत होंगे रिश्ते

अगर आपके लाख कोशिशों के बाद भी जीवन साथी के साथ रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो शनिवार के दिन चमड़े की कोई चीज जैसे जूता, बेल्ट, बैग या फिर पर्स लेकर अपनी पत्नी या पति से स्पर्श करा लें. इसके बाद इस चीज को मोची को उपहार स्वरूप दे दें. ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत हो जाएंगे. 

जीवन में चली रही है परेशानी 

अगर आपके जीवन में परेशानी और बाधा बनी हुई है तो शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी डालें. ऐसा करने से जीवन में चल रही परेशानियां खत्म हो जाएंगी. सभी काम सफलता पूर्वक पूर्ण होंगे. दिमाग शांत रहने के साथ ही मन भी प्रसन्न रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement