Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Upay: शनिवार को शनि मंत्रों के साथ इन उपायों को करने से खत्म हो जाएंगे बुरे दिन, शनिदेव की कृपा से मिलेगी सफलता

न्याय के देवता शनिदेव को कर्म फल दाता कहा जाता है. शनिदेव की ढैय्या या साढ़े साती जिस भी व्यक्ति पर लगती है. उसे जीवन में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं उनकी कृपा मिलते ही व्यक्ति को सुख समृद्धि प्राप्त होती है. ऐसे शनिवार को कुछ उपाय करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त की जा सकती है.

Latest News
Shaniwar Upay: शनिवार को शनि मंत्रों के साथ इन उपायों को करने से खत्म हो जाएंगे बुरे दिन, शनिदेव की कृपा से मिलेगी सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष की मानें तो 2024 शनि से प्रभावित रहने वाला साल है. इस साल शनि की स्थिति में बदलाव भी होगा, जिसका असर देश दुनिया से लेकर हर व्यक्ति पर पड़ेगा. न्याय के देवता शनि व्यक्ति के कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. शनि की ढैय्या और साढ़े साती बेहद खतरनाक होती है. इसमें व्यक्ति को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं शनि देव की कृपा प्राप्त होने पर व्यक्ति के रातों रात रंक से राजा बन जाता है. शनि की कू दृष्टि से छुटकारा पाने और उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो शनि के सबसे प्रिय दिन शनिवार को कुछ उपाय कर सकते हैं. शनिदेव के इन उपाय को करने मात्र से व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि आती है.  

ज्योतिष में सूर्य पुत्र और न्याय के देवता शनिदेव मकर और कुंभ राशि के स्वामी हैं. पंचतत्वों में से शनिदेव का संबंध वायु तत्व से है. कुंडली में शनिदेव का संबंध व्यक्ति के जीवन से लेकर उसकी योग्यता, प्रसिद्धि, ख्याति, नौकरी, सम्मान और शारीरिक बल समेत सभी चीजों से है. वहीं जब शनि की ढैय्या या साढ़े साती चलती है तो व्यक्ति को इन सभी चीजों पर परेशान करती है. अगर आप शनि की कृपा प्राप्त कर लेते हैं. जीवन में हर सुख पा सकते हैं. आइए जानते हैं शनि के वो उपाय, जिन्हें शनिवार को करने से ही आपके जीवन का उद्धार हो सकता है. 

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय

आर्थिक रूप से परेशान हैं तो

अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं. तंगी और कर्ज का सामना करना पड़ रहा है. जीवन में दिन रात की मेहनत के बाद भी तरक्की नहीं हो रही है तो शनिवार के दिन एक रुपये का सिक्का लें. अब सिक्के पर सरसों के तेल की एक बूंद डाल दें. इस सिक्के को शनि मंदिर में रख दें. ​शनिदेव से आर्थिक परेशानी से छुटकारा दिलाने की कामना करें. इस उपाय को कुछ दिन करने से ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी. जीवन में धन आने के रास्ते बनने लगेंगे. 

जीवन में नहीं मिल रही सफलता

खूब मेहनत करने के बाद भी बहुत से लोगों को मनचाही सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है. हर काम में बाधा और मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तो शनिवार के दिन स्नान के बाद साफ कपड़े पहनें. इसके बाद एक कच्चे सूत के धागे का गोला लें. इस धागे को पीपल के पेड़ पर किसी भी तने पर सात बार लपेट दें. भगवान शनिदेव का ध्यान करते हुए उनके मंत्र ऊँ ऐं श्रीं ह्रीं शनैश्चराय नमः का कम से कम 7 बार जप करें. इस उपाय को करने से मात्र से जीवन में समस्याएं खत्म हो सकती है. जीवन में तरक्की के लिए किए गये प्रयास सफल होंगे. 

दांपत्य जीवन में आ आएगा सुख

बहुत से लोगों के पास जीवन में खूब धन माया होती है, लेकिन वह अपने दांपत्य जीवन को लेकर परेशान रहते हैं. दांपत्य जीवन में पति पत्नी में अनबन और निराशा बनी रहती है. ऐसी स्थिति में खुशियां पाने के लिए शनिवार के दिन थोड़े से काले तिल लें. इन्हें पीपल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें. साथ ही शनिदेव के मंत्र ऊँ श्रीं शं श्रीं शनैश्चराय नमः का जाप करते हुए जल अर्पित करें. इस उपाय को करने मात्र से दांपत्य जीवन खुशियों से भर जाएगा. 

घर में कलेश और नकारात्मकता से मिलेगा छुटकारा

जिन लोगों के घर में हमेशा कलेश, तंगी, लड़ाई झगड़े रहते हैं. इसकी मुख्य वजह घर में नकारात्मकता का वास करना है. इसकी वजह से परिवार के लोगों में अलगवाद पैदा होने लगता है. घर के सदस्य एक दूसरे से दूर और परेशान रहते हैं. इसके लिए शनिवार के दिन स्नान करने के बाद शनिदेव के मंत्र ऊँ श्रीं शं श्रीं शनैश्चराय नमः का कम से कम 31 बार जप करें. साथ ही एक नीला फूल लेकर गंदे नाले में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने मात्र से घर पर लगी नजर और नकारात्मकता खत्म हो जाएगी. घर में सुख शांति और समृद्धि का संचार होगा. 

सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

अगर आप जीवन में प्रसन्न नहीं रह पा रहे हैं. कुछ न कुछ समस्याएं एक के बाद एक आ रही हैं या फिर शनि की साढ़े साती और ढैय्या के प्रकोप से परेशान हैं तो शनिवार के दिन एक टोरी में सरसों का तेल लें. इसे अपने सामने रखकर शनिदेव के मंत्र ऊँ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: का 21 बार जप करें. अब इस कटोरी को ढक कर एक तरफ रख दें. शाम के समय कटोरी में रखें तेल से पीपल के पेड़ की जड़ में शनिदेव का नाम लेकर दीपक जलाये. इस उपाय को करने मात्र से जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement