Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के इन खास उपायों को करने से दूर होंगे शनि दोष, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगा छुटकारा

Shaniwar Ke Upay: शनिवार को किए गए उपायों से शनि देव प्रसन्न होकर अपने भक्तों को शुभ फल देते हैं. शनिवार के उपायों को करने से शनि की ढैय्या, साढ़ेसाती और महादशा से छुटकारा मिलता है.

Latest News
Shaniwar Ke Upay: शनिवार के इन खास उपायों को करने से दूर होंगे शनि दोष, शनि की ढैय��्या और साढ़ेसाती से मिलेगा छुटकारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिनों को देवी-देवताओं को समर्पित माना गया है. शनिवार का दिन शनि देव (Shani Dev) को समर्पति माना जाता है. शनिवार (Shaniwar Ke Upay) शनि देव को प्रसन्न करने के लिए खास माना जाता है. शनिवार को किए गए उपायों (Shaniwar Ke Upay) से शनि देव (Shani Dev) प्रसन्न होकर अपने भक्तों को शुभ फल देते हैं. शनि देव (Shani Dev) लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं इसलिए उन्हें न्याय का देवता भी कहा जाता है. शनि (Shani Dev) के शुभ प्रभाव से व्यक्ति का जीवन अच्छा होता है जबकि शनि की ढैय्या, साढ़ेसाती और महादशा होने पर व्यक्ति को कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. शनि देव (Shani Dev) के इन प्रभाव से बचने के लिए जातक को शनिवार के दिन खास उपाय (Shaniwar Ke Upay) करने चाहिए.

शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के उपाय (Shaniwar Ke Upay)
- शनिवार के दिन शनि दोषों से छुटकारा पाने के लिए सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें.
- शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव कम करने के लिए जातक को शनिवार के दिन भोजन में काले नमक और काली मिर्च का सेवन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें - वट सावित्री व्रत पर बन रहे हैं तीन दुर्लभ योग, सुहागिन महिलाओं के लिए हैं शुभ, जानें कैसे उठाएं

- शनिवार के दिन पहली रोटी गाय को अवश्य खिलाएं. इस दिन काली गाय की सेवा करनी चाहिए. शनिवार को गाय के सींग पर कलावा बांधे और रोटी व मोतीचूर का लड्डू खिलाएं.
- बंदरों को भुने हुए चने और काले कुत्ते को तेल से चुपड़ी रोटी खिलाने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं. यह उपाय शनि दोषों से मुक्ति दिलाने में बहुत ही लाभकारी माना जाता है.
- शनि दोषों को दूर करने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इस बाद का ध्यान रखें कि दीपक आटे से बना हुआ और चौमुखा हो. दीपक जलाने के बाद पीपल के वृक्ष की 5-7 परिक्रमा लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement