Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shri Yantra Upay: श्री यंत्र के इन नियमों का करेंगे पालन तो पैसों से भरी रहेगी तिजोरी, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी 

अगर आप भी धन की किल्लत और कर्ज से परेशान हैं तो श्री यंत्र को स्थापित कर सकते हैं. इसके नियम और उपाय करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करती हैं. 

Latest News
Shri Yantra Upay: श्री यंत्र के इन नियमों का करेंगे पालन तो पैसों से भरी रहेगी तिजोरी, जीवन म�ें कभी नहीं होगी धन की कमी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  धार्मिक ग्रंथों में माता लक्ष्मी का धन की देवी कहा जाता है. हर व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दिन रात मेहनत करने के साथ ही तमाम तरह के जतन करता है. माता की पूजा अर्चना करने के साथ पाठ करता है, लेकिन कई बार व्यक्ति की किस्मत साथ नहीं देती, जिसके चलते व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल प्राप्त नहीं हो पाता. दिन रात की मेहनत के बाद भी जेब खाली रह जाती है. पैसों की किल्लत और कर्ज का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय और नियम बताएं गए हैं, जिन्हें करने मात्र से न सिर्फ माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा. माता लक्ष्मी घर आएंगी और धन धान्य के भंडार भर जाएंगे. आइए जानते माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाये कौन से हैं...

जब माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं, जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. व्यक्ति की जेब से लेकर तिजोरी तक भरी रहती है. अगर आप पर माता लक्ष्मी की कृपा नहीं हो रही है तो श्री यंत्र की स्थापना कर सकते हैं. श्री यंत्र मां लक्ष्मी की सबसे प्रिय चीजों में से एक है. इसकी घर में स्थापना करने मात्र से ही माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होने लगता है, लेकिन इसके लिए कुछ नियमों और उपायों को करना जरूरी होता है.  

ऐसे स्थापित करें श्री यंत्र 

ज्योतिष के अनुसार, श्री यंत्र स्थापित करने नियम होता है. श्री यंत्र को लाल रंग के कपड़े में रखकर पंचामृत स्नान कराएं. इसके बाद इसे घर के मंदिर में स्थापित कर दें. इसके बाद अक्षत, रोली और फल और फूल अर्पित करें. माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना और उनके मंत्रों का उच्चारण करें. कुछ देर माता लक्ष्मी का ध्यान कर उनके सामने अपनी मनोकामना और समस्याओं को रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

श्री यंत्र की स्थापना करते समय न करें ये गलती

श्री यंत्र की स्थापना करते समय भूलकर भी ये गलतियां न करें. इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. श्री यंत्र की स्थापना शुभ मुहूर्त देखकर ही करें. इसे स्थापित करते समय दशा और दिशाओं का ध्यान रखें. श्री यंत्र को स्थापित करने के लिए घर या ऑफिस की उत्तर पूर्व दिशा को शुभ माना जाता है. श्री यंत्र को कभी भी गंदे, कटे या फटे वस्त्र पर स्थापित न करें. इस यंत्र को स्थापित करने के लिए शुक्रवार का दिन काफी शुभ माना जाता है. 

श्री यंत्र रखने से मिलते हैं ये लाभ

श्री यंत्र को तिजोरी, मंदिर या फिर कार्यस्थल पर स्थापित करने से विशेष लाभ प्राप्त होते है. व्यक्ति के धन संबंधित कार्य बनते चले जाते हैं. घर में सुख शांति और समृदधि का वास होता है. माता लक्ष्मी की कृपा हर काम में सफलता प्राप्त होती है. कर्ज और धन की किल्लत से मुक्ति मिल जाती है. इनकम के नये सोर्स तैयार होते हैं. हर दिन श्री यंत्र की पूजा करने के साथ ही लाल रंग के फूल चढ़ाने पर विशेष लाभ प्राप्त होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement