Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Niyam: शुक्रवार को इन चीजों की खरीदारी से रूठ जाती हैं देवी लक्ष्मी, घर में आती है दरिद्रता

Shukrawar Niyam: देवी लक्ष्मी और शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन कुछ नियमों का पालन करना चाहिए.

Shukrawar Niyam: शुक्रवार को इन चीजों की खरीदारी से रूठ जाती हैं देवी लक्ष्मी, घर में आती है दरिद्रता

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में सप्ताह के सभी दिनों को किसी न किसी भगवान को समर्पित माना जाता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी और शुक्र देव को समर्पित होता है. मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में धन-धान्य की प्राप्ति होती है तो वहीं शुक्र देव सुख सौदर्य के देव माने जाते हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) और शुक्र देव (Shukra Dev) दोनों के प्रसन्न होने से घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती है. देवी लक्ष्मी और शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन कुछ नियमों (Friday Niyam) का पालन करना चाहिए. दरअसल, शुक्रवार को कुछ चीजें खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि इन चीजों की खरीदारी से मां लक्ष्मी और शुक्र देव नाराज हो जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कि शुक्रवार के दिन (Friday Rules) किन चीजों की खरीदारी नहीं करनी चाहिए.

शुक्रवार को भूलकर भी न खरीदें ये चीजें (Shukrawar Ke Niyam)
- शुक्रवार का दिन प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अशुभ माना जाता है. इस दिन आपको प्रॉपर्टी खरीदने से बचना चाहिए. अन्यथा आपको भविष्य में समस्याएं हो सकती है.
- यह दिन चीनी खरीदने के लिए भी शुभ नहीं होता है. इस दिन चीनी का लेनदेन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से शुक्र ग्रह कमजोर होता है.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Puja Path: इस दिशा में मुंह रखकर करें पूजा, जीवन में हमेशा बनी रहेगी सुख-समृद्धि
- शुक्रवार का दिन पूजा-पाठ आदि सामग्री खरीदने के लिए शुभ नहीं होता है. इस दिन आपको पूजा की कोई भी सामग्री खरीदने से बचना चाहिए.
 - रसोईघर से संबंधित कोई भी सामान शुक्रवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए. यह अशुभ माना जाता है.

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए नियम (Shukrawar Ke Niyam)
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर आप धन-धान्य की प्राप्ति कर सकते हैं. इसके लिए आपको शुक्रवार को "ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा" इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. आपको मां लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करते समय तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement