Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Somwar Ke Upay:​ सोमवार को बन रहा ये शुभ योग, भोलेनाथ की विधि​ विधान से पूजा करने पर मिलेगा आशीर्वाद, धन धान्य की होगी वर्षा

भगवान शिव की विशेष कृपा पाने के लिए इस सोमवार सिद्ध योग बन रहा है. इसमें भगवान की पूजा अर्चना और कुछ उपाय करने से जीवन की सभी उलझनें खत्म हो जाती है. 

Latest News
Somwar Ke Upay:​ सोमवार को बन रहा ये शुभ योग, भोलेनाथ की विधि​ विधान से पूजा करने पर मिलेगा आशीर्वाद, धन धान्य की होगी वर्षा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

(Lord Shiv Puja) भगवान भोलेनाथ की सोमवार को पूजा करने से व्यक्ति को विशेष लाभ प्राप्त होता है. इस दिन को भगवान का सबसे प्रिय दिन माना जाता है. 12 फरवरी 2024 का सोमवार भगवान की कृपा पाने के लिए और भी शुभ है. इसकी वजह 12 फरवरी को सिद्ध योग बनना है. ज्योतिष के अनुसार, सोमवार के साथ ही सिद्ध योग (Sidh Yog) में भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. इस समय में भगवान का नाम जप भी बड़े पुण्य के समान होता है. इस दिन भगवान के नाम जप और पूजा अर्चना के साथ ही भगवान शिव (Lord Shiv Worship And Remedies) के कुछ उपाय करने व्यक्ति को विशेष लाभ प्राप्त होता है. जीवन में आ रही दुख और बाधाएं खत्म हो जाती है. जीवन में हर तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है. 

अगर आपके भी जीवन में कष्ट, आर्थिक तंगी या किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो सोमवार को कुछ उपाय कर सकते हैं. भगवान शिव के इन उपायों को करने से व्यक्ति को भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है. जीवन में सुख और समृद्धि आती है. व्यक्ति के काम बनते चले जाते हैं. आइए जानते हैं सोमवार को किन उपायों को करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा...

सोमवार के दिन करें खास उपाय

Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी पर लक्ष्मी नारायण के साथ बन रहे ये पंच योग, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

व्यापार में होगी बढ़ोतरी 

व्यापार में नुकसान और पैसों की तंगी चल रही है या फिर ​किसी नये काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो भगवान शिव की आराधना करें. सोमवार को स्नान करने के बाद शिवलिंग पर जल अर्पित करें. दूध का अभिषेक कर भाग धतुरा चढ़ाएं. इसके अलावा 2 सफेद फूल लेकर अपनी जेब में रख लें, जब व्यापार में बढ़ोतरी दिखाई दें तो इन्हें बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. हर सोमवार को इस एक उपाय को करने से धनलाभ प्राप्त होगा. व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. 

दूर हो जाएगी अनबन

अगर परिवार के सदस्यों में किसी न किसी बात को लेकर आपसी नाराजगी या फिर अनबन रहती है. मन परेशान रहता है तो सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित करें. इसके साथ ही किसी जरूरत मंद को एक कटोरी चावल दान करें. हर सोमवार को इस उपाय को करने से मात्र से मन शांत रहेगा. घर का माहौल भी पॉजिटिव बना रहेगा. 

सफलता प्राप्त न होने पर करें ये उपाय (Lord Shiv Upay)

अगर आपको खूब मेहनत करने के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है. मन अंदर ही अंदर परेशान हैं. आपको लगता है कि आपके पास कुछ नहीं है तो इसके लिए सोमवार के दिन कुश या कंबल के असन पर बैठकर तुलसी या रुद्राक्ष की माला लेकर कम से कम 108 बार भोलेनाथ का (Lord Shiv Mantra) मंत्र जप करें. मंत्र ऊँ ऐं ह्रीं सोमाय नम: की कम से कम दिन में एक माला जरूर करें. सोमवार को इस उपाय को करने से मात्र से सफलता में आ रही बाधाएं अपने आप खत्म हो जाएगी.  

शत्रु से हैं परेशान 

अगर आप अपने किसी शत्रु से परेशान हैं. उससे मक्ति पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन स्नान करने के बाद भगवान शिव के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके साथ ही शिव जी के ऊँ शं शं शिवाय शं शं कुरु कुरु ऊँ मंत्र का कम से कम 11 बार जाप करें. जल्द ही आपको अपने शत्रुओं से छुटकारा मिल जाएगा.

अगर आप सोमवार के दिन इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो भगवान शिव की पूजा अर्चना करें. इस दिन घर से निकलते समय शीशे में अपना चेहरा जरूर देखें. ऐसा करने से मन में पॉजिटिवीटी आती है. मन अंदर से प्रसन्न रहता है और सफलता भी प्राप्त होती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement