Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surya Grahan 2023: आज है साल का पहला सूर्य ग्रहण, मंगल-बुध के राशि परिवर्तन योग से इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर बुध के मेष और मिथुन के मंगल राशि में होने की वजह से ग्रह परिवर्तन के योग बन रहे हैं.

Surya Grahan 2023: आज है साल का पहला सूर्य ग्रहण, मंगल-बुध के राशि परिवर्तन योग से इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) 20 अप्रैल 2023 को लगने वाला है. यह ग्रहण मेष राशि और अश्वनी नक्षत्र में लगने वाला है. यह सुर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) ग्रहों की स्थिति के अनुसार बहुत ही खास होने वाला है. इस सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) पर कई योग बन रहे हैं. सूर्य ग्रहण के दिन मंगल ग्रह मिथुन राशि में विराजमान होंगे वहीं बुध ग्रह मेष राशि (Mangal Budh Parivartan Yog) में होंगे. इन दोनों की इस ग्रह स्थिति के होने से अशुभ योग (Ashubh Yog) का निर्माण हो रहा है

 मंगल ग्रह को मेष राशि का और बुध ग्रह को मिथुन का स्वामी ग्रह (Mangal Budh Parivartan Yog) माना जाता है. बुध के मेष और मिथुन के मंगल राशि में होने की वजह से ग्रह परिवर्तन के योग (Grah Parivartan Yog) बन रहे हैं. जिसका कई राशि के जातकों पर अशुभ प्रभाव पड़ेंगे. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानते हैं कि किन राशि के जातकों को अशुभ परिणाम देखने को मिलेंगे.

मेष राशि (Mesh Rashi)
ग्रहों के इस राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी. आपको आर्थिक समस्याएं भी हो सकती हैं. रिश्तों में उतार-चढ़ाव और अनावश्यक खर्च से भी परेशान रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Nimbu Mirch Ke Totke: सोई किस्मत और ठप करियर तक को शुरू कर देंगे नींबू मिर्च के ये टोटके, जानें आजमाने का तरीका

वृषभ राशि (Vrishabha Rashi)
वृषभ राशि वालों के लिए यह परिवर्तन योग अशुभ साबित होगा. आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आपके कार्यस्थल पर झगड़े हो सकते हैं. आपको इस समय पैसे कमाने के किसी भी शार्टकट के नहीं अपनाना है. 

कन्या राशि (Kanya Rashi)
आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं साथ ही आपके घर में भी तनाव का माहौल रहेगा जिससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा. आपके दांपत्य जीवन पर भी प्रभाव पड़ सकता है इससे बचने के लिए आपको अपने व्यवहार को सुधारना होगा.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Dough Kneading: आटा गूंथते समय इन बातों का रखें ध्यान, घर में हमेशा बनी रहेगी बरकत

तुला राशि (Tula Rashi)
पार्टनर के साथ व्यापार में मतभेद हो सकते हैं. निवेश करने से बचना चाहिए इस दौरान आपको निवेश से नुकसान हो सकता है. विवाहित जातकों के जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है.

मकर राशि (Makar Rashi)
मकर राशि के जातकों को सिरदर्द, आंखों की रोशनी, सर्दी और खांसी जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के चलते कार्य में भी मन नहीं लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement