Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surya Grahan 2023: आज सुबह-सुबह लग रहा है साल का पहला सूर्यग्रहण, इन राशियों पर दिखेगा विपरित असर रहना होगा सावधान

Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण आज 20 अप्रैल 2023 को लग रहा है. ग्रहण के दौरान सूर्य ग्रह अपनी उच्च राशि मेष में मौजूद होंगे.

Latest News
Surya Grahan 2023: आज सुबह-सुबह लग रहा है साल का पहला सूर्यग्रहण, इन राशियों पर दिखेगा विपरित असर रहना होगा सावधान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) आज 20 अप्रैल 2023 को लग रहा है. ग्रहण के दौरान सूर्य ग्रह अपनी उच्च राशि मेष में मौजूद होंगे. सूर्यग्रहण (Surya Grahan 2023) का असर ज्यादा दक्षिणी प्रशांत महासागर, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और फिलीपिन्स पर दिखेगा. यह सूर्यग्रहण (Surya Grahan 2023) भारत में नजर नहीं आएगा. हालांकि इससे कई राशि के जातकों का जीवन प्रभावित होगा. तो चलिए आज के इस सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) के समय और कई राशियों पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव के बारे में जानते हैं.

सूर्यग्रहण 2023 समय (Surya Grahan 2023 Time)
भारत के समय के अनुसार, यह ग्रहण सुबह 7 बजकर 5 मिनट से शुरू होगा. इस सूर्य ग्रहण का खग्रास 8 बजकर 7 मिनट पर होगा और इसका परमग्रास यानी मध्य सुबह 9 बजकर 47 मिनट पर होगा. ग्रहण का पूर्ण समापन दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर होगा. इस प्रकार यह ग्रहण करीब 5 घंटे 24 मिनट का होगा.

इन राशियों पर सूर्यग्रहण का होगा प्रतिकूल प्रभाव
मेष राशि (Aries Zodiac)

सूर्य ग्रहण मेष राशि में ही लगने वाला है ऐसे में आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मेष राशि जातकों को सूर्य ग्रहण के प्रतिकूल प्रभाव झेलने पड़ेंगे. आपको स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें - Lingayat Samuday: कौन हैं लिंगायत समुदाय के लोग, जानें कैसे हिंदू रीति-रिवाजों से अलग हैं इनकी परंपराएं

सिंह राशि (Leo Zodiac)
सिंंह राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव मिलाजुला रहने वाला है. करियर और शिक्षा के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव के कारण आपको समस्या हो सकती है. हालांकि अंत में स्थिति आपके अनुसार रहेगी और आपको लाभ होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac)
आपको शत्रुओं के कारण समस्याएं झेलनी पड़ सकती है. सेहत भी खराब रहेगी ऐसे में आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. उधार लेना पड़ सकता है इसलिए आपको अपने खर्चे को भी संतुलित रखने की जरूरत है.

कन्या राशि (Virgo Zodiac)
कन्या राशि के जातकों को आज सूर्यग्रहण के प्रभाव से बचने की जरूरत है. आपको यात्रा के दौरान सावधान रहना होगा. आप धन खर्च भी संभाल कर करें आपको आर्थिक समस्याएं हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn Zodiac)
आज सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपके खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है. यह आपके माता के स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकता है. आपको अपनी सेहत को लेकर भी सावधान रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें - Lord Ram AI Picture: 21 साल की उम्र में कैसे दिखते थे प्रभु श्री राम? AI की मदद से बनी ये तस्वीरें कर देंगी मंत्रमुग्ध

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement