Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surya Grahan Effect: पितृपक्ष के आखिरी दिन पड़ेगा सूर्य ग्रहण, इन 2 राशियों के लोगों को बरतनी होगी सावधानी 

पितृपक्ष के आखिरी दिन सर्वपितृ अमावस्या को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण पड़ेगा. इसे बेहद अशुभ माना जाता है. इसमें गर्भवती महिला से लेकर विशेष राशि के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

Latest News
Surya Grahan Effect: पितृपक्ष के आखिरी दिन पड़ेगा सूर्य ग्रहण, इन 2 राशियों के लोगों को बरतनी होगी सावधानी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pitru Paksha Surya Grahan Effects: पितृपक्ष की शुरुआत हो चुकी है. इनकी आखिरी तारीख सर्वपितृ अमावस्या 2 अक्टूबर को होगी. इसी दिन सभी पितृ 15 दिनों बाद पृथ्वी लोक से विदा ले लेते हैं. इस दौरान परिवार पूरी श्रद्धा और भाव से पितरों का पितृपक्ष का आखिरी श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान करते हैं. इसके बाद अगले साल श्राद्ध आने का इंतजार किया जाता है, लेकिन इस बार सर्वपितृ अमावस्या यानी पितरों की पृथ्वी लोक से वापसी जाने वाले दिन 2 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. सूर्य ग्रहण का प्रभाव देश-दुनिया के साथ मानव जीवन पर भी पड़ेगा.  इस सूर्य ग्रहण खासकर दो राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इन राशियों के लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं कौन सी सूर्य ग्रहण से लेकर  कौन सी हैं वे राशियां, जिन पर सूर्य ग्रहण का पड़ेगा अशुभ असर...

इन 2 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव (Surya Grahan Effects 2 Zoidac Signs)

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, सर्वपितृ आमवस्या यानी 2 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण कन्या और मीन राशि के लिए अशुभ साबित होगा. सूर्य ग्रहण में इन दोनों राशियों के जातकों को खास सावधान रहने की जरूरत है. हालांकि हिंदू धर्म में ग्रहण शब्द ही नकारात्मक माना जाता है. ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाओं को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत होती है. इसकी वजह सूर्य ग्रहण का अशुभ होना है. यही वजह है कि इस अवधि में कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचना चाहिए. साथ ही आर्थिंक रूप से जुड़े कोई भी फैसले नहीं लेने चाहिए. 

इन देशों में नजर आएगा सूर्य ग्रहण  

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण अमेरिका, प्रशांत महासागर, उत्तरी अमेरिका, अंटार्कटिका, दक्षिण अमेरिका से लेकर कई दूसरे देशों में नजर आएगा. यह एक वलायाकार सूर्य ग्रहण होगा. वहीं 2 अक्टूबर को पड़ने वाला यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसका सतूक काल भी यहां मान्य नहीं होगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement