Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dreams Meaning: सपने में इन रत्नों का दिखना देता है धन लाभ का संकेत, भविष्य में मिलते हैं ये फायदे और नुकसान

जिस तरह से कुंडली में ज्योतिष का महत्व है. ठीक वैसे ही स्वप्न शास्त्र में सपनों से व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत मिलता है. यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं. 

Latest News
Dreams Meaning: सपने में इन रत्नों का दिखना देता है धन लाभ का संकेत, भविष्य में मिलते हैं ये फायदे और ��नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Dreams Interpretation: रात या दिन में सोने के बाद सपनों का दिखना एक आम बात है. ज्यादातर लोगों ने कभी न कभी बंद आंखों से सपना जरूर देखा होगा, लेकिन रात या दिन में आने वाले ये सपने ऐसे ही नहीं हैं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार, बंद आंखों से दिखने वाले सपने आपके आने वाले कल में होने वाली घटनाओं का संकेत देती हैं. यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं, जो आपको सचेत करते हैं. किस सपने का क्या अर्थ है यह स्वप्न शास्त्र से पता लगाया जा सकता है. ऐसे में जानते हैं कि सपने में किसी को रत्न यानी पुखराज, मोती, हीरा या नीलम जैसे पत्थर दिखाई देते तो इनका क्या अर्थ है. यह सपना जीवन में किस तरह के बदलाव लेकर आता है. इनका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.  

सपने में मोती दिखना देता है समृद्धि का संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में मोती दिखाई देता है तो समझ लें कि यह सबसे शुभ स्वप्न है. यह सुख और समृद्धि का संकेत देता है. जीवन में धन, सुख समृद्धि और वैभव आने का संकेत देता है. ऐसा सपना दिखने पर समझ सकते हैं कि जल्द ही आपके करियर में एक अच्छा उछाल आएगा, जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा. 

सपने में हीरा दिखना है शुभ 

आपको सपने में हीरा​​ दिखाई दे तो यह भी बेहद शुभ स्वप्न होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हीरा दिखाने का अर्थ है कि जल्द ही आपकी कोई कामना पूर्ण होनी वाली है. जीवन में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं. रुके हुए काम बन सकते हैं. साथ ही मानसिक और शारीरिक बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. 

नीलम का दिखना आत्मविश्वास का है संकेत 

सपने में नीलम रत्न का दिखना व्यक्ति में आत्मविश्वास बढ़ाने का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस स्वप्न के दिखने का अर्थ है कि आप समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. नीलत शनि ग्रह को प्रभावित करता है. ऐसे में शनि की कृपा आपको प्राप्त हो सकती है. जीवन में सुख समृद्धि और धन प्राप्ति का संकेत मिलता है. वहीं जीवन सही मार्ग की तरफ अग्रसर है. 

सपने में पुखराज दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में पुखराज का दिखना अशुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपका स्वास्थ खराब हो सकता है. यह आपकी भाग्य को प्रभावित करने का संकेत देता है. इसलिए ऐसा सपना आने के बाद सावधान हो जाएं. वहीं अध्यात्म की तरफ ध्यान लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement