Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: इन 2 राशियों के लिए काला धागा नहीं है शुभ, कहीं आपकी राशि भी तो नहीं? 

काला धागा के बारे में मान्यता है कि यह लोगों को बुरी नजर से बचाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किस राशि के लिए यह शुभ है, जान लें यहां.

Latest News
Astro Tips: इन 2 राशियों के लिए काला धागा नहीं है शुभ, कहीं आपकी राशि भी तो नहीं? 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैर में काला धागा बहुत सी महिलाएं और लड़कियां पहनती हैं. इसके पीछे मान्यता है कि काला धागा बुरी नजर से रक्षा करता है. कुछ महिलाएं पैर के अंगूठे में भी काला धागा पहनती हैं. हालांकि, ज्योतिष शास्त्र की मान्यता है कि सभी महिलाओं को काला धागा नहीं पहनना चाहिए. किस राशि के लिए काला धागा पहनना शुभ है, जान लें यहां. 

इन राशियों को दूर रहना चाहिए 
मेष (Aries):
इस राशि के स्वामी मंगल देव हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल को काले रंग से बैर है. ऐसे में इस राशि के जातक को काले रंग का धागा पहनने से बचना चाहिए. माना जाता है मेष राशि के लोगों को काला धागा और काले रंग के वस्त्रों के भी इस्तेमाल से बचना चाहिए. 

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के अधिपति मंगल देव हैं. मंगल देव को काले रंग से सख्त नफरत होती है. यही कारण है कि इस राशि के जातक के लिए काला रंग बेहद अशुभ साबित होता है. ऐसे में इस राशि के जातक को काले रंग का धागा नहीं पहनना चाहिए. 

पढ़ें: Navratri 2022: नवरात्रि के दौरान ऐसे करें पूजा, जानिए मां के किस स्वरूप को क्या भोग लगाएं

इन राशियों के लिए काला धागा है शुभ फलदायक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए काला धागा बेहद शुभ है. तुला, शनि देव की उच्च राशि है, जबकि मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. ऐसे में इन राशियों के लिए काला धागा वरदान के समान साबित होता है. इन राशि के जातकों को रोजगार में तरक्की मिलती है. साथ ही जीवन से दरिद्रता का नाश होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. DNA Hindi इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पढ़ें: Chaitra Navratri 2022: पहले दिन होती है माता शैलपुत्री की पूजा, यहां पढ़ें विधि और व्रत कथा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement