Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Thumb Palmistry: अंगूठे का आकार और ये निशान व्यक्ति को बनाते हैं धनवान, जीवन भर पैसों से भरी रहती है जेब

हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के व्यक्तित्व से लेकर उसके भविष्य में होने वाली घटनाओं को खोल देता है. इसका पता हाथों की हथेलियों से लेकर उंगली और अंगूठों के आकार और इन पर मौजूद रेखाओं से लगाया जाता है.

Latest News
Thumb Palmistry: अंगूठे का आकार और ये निशान व्यक्ति को बनाते हैं धनवान, जीवन भर प�ैसों से भरी रहती है जेब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली की तरह ही हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के व्यक्तित्व से लेकर उसके भविष्य में होने वाली घटनाओं को खोल देता है. इसका पता हाथों की हथेलियों से लेकर उंगली और अंगूठों के आकार और इन पर मौजूद रेखाओं से लगाया जाता है. माना जाता है कि व्यक्ति के अंगूठे पर बनी कुछ रेखाएं व्यक्ति के सुख सौभाग्य का प्रतीक होती हैं. वहीं कुछ रेखाओं से जीवन में आने वाली कठिनाईयों और कष्टों को पता चलता है. अगर आपके भी अंगूठे में ये निशान हैं तो भाग्य का पता लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं किन निशानों और आकार से खुलता भाग्य का भेद...

अंगूठे के आकार से जानें व्यक्ति का स्वभाव

Vivah Panchami 2023: विवाह पंचमी पर हुआ था श्रीराम और सीता का विवाह, फिर भी इस दिन अशुभ होती है शादी, जानें वजह

कठोर अंगूठे वाले होते हैं होशियार

हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो जिन लोगों के अंगूठे लंबे और कठोर होते हैं. ऐसे व्यक्ति बहुत ही समझदार, होशियार और सतर्क होते है. यह जीवन में मेहनत करके अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर लेते हैं. यह अपने विचारों को लेकर पर भी बहुत ही स्पष्ट होते हैं. आसानी से किसी के बहकावे में नहीं आते हैं. अपनी बात को सभी सामने बहुत ही सालिनता से रखते हैं.  

अंगूठे से बन रहा 90 डिग्री कोण

बताया जाता है किे जिन लोगों का अंगूठा पहली उंगली से 90 डिग्री का कोण बनाता है. ऐसे व्यक्ति बहुत ही सुलझे हुए होते हैं. उन्हें क्या चाहिए और क्या करना है. यह सब बहुत साफ होता है. अंगूठे से 90 डिग्री से ज्यादा कोण बनने वाले व्यक्ति दृढ़ निश्चयी होते हैं. वहीं यह गैप 45 डिग्री से कम होने पर व्यक्ति अपने बारे में ज्यादा सोचते हैं. वह हर चीज में खुद आगे रखते हैं.

अंगूठे के ये तीन भाग देते हैं संकेत 

सर्दी आते ही भगवान के स्नान से लेकर भोग प्रसाद तक में किये गये बदलाव, महाकाल से लेकर श्रीकृष्ण के लिए रहेंगे ये इंतजाम

अंगूठे का पहला भाग

हाथों की उंगलियों की तरह ही अंगूठे पर भी तीन रेखाएं मौजूद होती हैं. ऐसे में हस्तरेखा में कहा गया है, जिस व्यक्ति के अंगूठे पर पहला भाग बड़ा होता है. ऐसा व्यक्ति आत्मनिर्भर और दृढ़ निश्चयी होता है. ऐसे लोगों को जीवन में धन की तंगी से जूझना नहीं पड़ता. जिवन भर पैसों से इनकी जेब भरी रहती है. यह मनमुताबिक पैसा खर्च करते हैं. 

बीच का भाग

जिन लोगों के अंगूठे में दूसरी रेखा के बाद यानी मध्य भाग लंबा होता है. ऐसे व्यक्ति बहुत ही बुद्धिमान होते हैं. इनकी तर्क शक्ति भी बहुत ही अच्छी होती है. यह जीवन में हर काम बहुत ही अच्छे से करते हैं. यह तर्क वितर्क भी खूब करते हैं. आसानी से किसी की बात नहीं मानते. 

अंगूठे का अंतिम भाग 

जिन लोगों के अंगूठे का अंतिम भाग लंबा होता है. ऐसे लोगों के पास जीवन में सुख सुविधाओं की कमी नहीं होती. यह बचपन से ही धनवान होते हैं. यह भाग्याशाली होने के साथ बड़े परिवार के जन्में होते हैं. यही वजह है कि इन्हें जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती. 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement