Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महादेव आज बदल रहे अपना आसन ,इन 4 राशियों पर शिव जी की बरसेगी कृपा

आज 27 सितंबर 2023 को भाद्र मास के शुक्ल पक्ष का प्रदोष व्रत है और आज महादेव अपनी बैठने की मुद्रा बदलेंगे.

Latest News
महादेव आज बदल रहे अपना आसन ,इन 4 राशियों पर शिव जी की बरसेगी कृपा

महादेव कृपा के उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जिस प्रकार परिवर्तिनी एकादशी पर भगवान विष्णु ने अपनी आसन मुद्रा बदली, उसी प्रकार भाद्र शुक्ल प्रदोष पर देवादिदेव महादेव ने अपनी बैठने की मुद्रा बदल रहे हैं. इस दिन को शिवप्रमाण के पर्व के रूप में मनाया जाता है. इस दिन महादेव को प्रसन्न करने के लिए थोड़ा सा काम करने से ही उनकी पूरी कृपा प्राप्त की जा सकती है. इसके अलावा ज्योतिष गणना के अनुसार चार राशियों के जातकों पर महादेव की विशेष कृपा रहेगी.

भाद्र मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी यानी परिवर्तिनी एकादशी को भगवान विष्णु ने पीठ फेरकर बैठ गए , उसी प्रकार भाद्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रदोष तिथि को महादेव ने अपनी बैठने की मुद्रा बदल रहे हैं. भोले बाबा ने ध्यान करते समय बैठने की मुद्रा बदल रहे हैं.

शिव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन क्या करें?

इस दिन एक धूत्रो पुष्प, एक कालके पुष्प और शमी वृक्ष का एक पत्ता लेकर महादेव का अभिषेक करें.

फिर उसकी षोसपचार विधि से पूजा करें. जिसके परिणामस्वरूप आपके जीवन की सबसे बड़ी समस्या दूर हो जाएगी.

वृश्चिक

कल जब महादेव अपना आसन बदलेंगे तो मिथुन राशि वालों पर विशेष कृपा बरसेगी. फलस्वरूप शनि की बुरी नजर आप पर से हट जाएगी और आप हर काम में सफल होंगे. आपने जो भी योजना मन में बनाई थी उसे आप पूरा कर सकते हैं. मन शांत रहेगा और घर में कोई शुभ कार्यक्रम हो सकता है. शिव प्रम्यायन के उत्सव में आपको महादेव को स्नान अवश्य कराना चाहिए.

मकर

मकर राशि के जातक इस समय शनि की साढ़े साती की सबसे खराब स्थिति में हैं. लेकिन जब महादेव अपनी बैठने की मुद्रा बदलते हैं तो उनके आशीर्वाद से मकर राशि के जातकों को सती दशा के बुरे समय से छुटकारा मिल सकता है. परिणामस्वरूप, बुरा समय बीत जाएगा और अच्छा समय फिर से शुरू हो जाएगा. महादेव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन उन्हें धूत्रो पुष्प और शमी के फूल अर्पित करें.

कुंभ राशि

शिव परमायण पर्व के दौरान कुंभ राशि वालों पर महादेव की कृपा भी बरसेगी . शनि इस समय कुम्भ राशि में हैं. शिव की कृपा से उनका चिंतित मन शांत हो जाएगा. हर मामले में किस्मत आपका साथ देगी. आपके सभी काम समय पर पूरे होंगे और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दिन कालका को फूल चढ़ाएं और महादेव को आशीर्वाद दें.

मीन राशि

वर्तमान में मीन राशि पर शनि का नियंत्रण है. लेकिन भाद्र माह में प्रदोष व्रत के शुभ दिन पर, आप इस महत्वपूर्ण अवधि को समाप्त कर सकते हैं. क्योंकि महादेव अपनी बैठने की मुद्रा में परिवर्तन करते हुए मीन राशि पर शुभ प्रभाव देंगे. इस दिन मीन राशि के जातकों को महादेव का जल से अभिषेक करना चाहिए और शौरसपचार विधि से पूजा करनी चाहिए. फलस्वरूप आपके जीवन में सुख-समृद्धि लौट आएगी. शनि का अशुभ प्रभाव कम होने से मीन राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement