Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: नौकरी से लेकर स्वास्थ्य और विवाह की समस्याएं दूर करने के लिए इन पशु-पक्षी को कराएं भोजन

Remedies to Remove Money Problems: पारिवारिक क्लेश से धन और स्वास्थ्य तक किसी भी तरह की समस्या से जूझ रहे तो पशु पक्षियों को भोजन जरूर कराएं.

Latest News
Astro Tips: नौकरी से लेकर स्वास्थ्य और विवाह की समस्याएं दूर करने के लिए इन पशु-पक्षी को कराएं भोजन

Astro Tips: नौकरी से लेकर स्वास्थ्य और विवाह की समस्याएं दूर करने के लिए इन पशु-पक्षी को कराएं भोजन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएन हिंदीः हिंदू धर्म में केवल मनुष्य ही नहीं अनबोलते जीवों की सेवा करना और भोजन करना सबसे बड़ा पुण्य माना गया है. माना जाता है कि कोई तीर्थ या पूजा से वो पुण्य या फल नहीं मिलता जो किसी जरूरतमंद की सेवा या भोजन कराने से मिलता है. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार बता रही हैं कि परेशानी के अनुसार किस पशु या पक्षी को भोजन कराना आपकी समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा.

प्रीतिका बताती हैं कि पशु-पक्षियों को दाना देने से नवग्रह शान्त होते हैं. यानी किसी भी ग्रह से अगर आपको बुरे कष्ट मिल रहे तो आपक किस पशु या पक्षी को भोजन कराएं. ये बेहद आसान से उपाय आपके जीवन की सारी ही समस्याएं दूर कर देंगी. 

Astro Tips: इन 4 राशियों के लोग कभी भी अच्छे दोस्त साबित नहीं होते, जानिए क्या होती है वजह

परेशानियों से मुक्ति के लिए इन पशु-पक्षियों को खिलाएं खाना 
1-अगर आपके मन में भी दिनभर बेचैनी रहती है, आपके काम ठीक समय पर पूरे नहीं हो रहे हैं या पारिवारिक क्लेश के साथ ही स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है तो ‍आपको पक्षियों को दाना खिलाने जरूर खिलाना चाहिए. किसी भी पक्षी को आप दाना दें आपको लाभ होगा.

2-अगर सूर्य ग्रह कमजोर है और इससे आपको सफलता नहीं मिल पा रही तो आपको गाय या किसी पक्षी को गेहूं खिलाना चाहिए. चाहे तो आप गेहूं की जगह आटा भी खिला सकते हैं या उसकी रोटिया भी.

3-अगर मानसिक कष्ट, डिप्रेशन या चिंता ने आपका स्वास्थ्य खराब कर दिया है तो किसी भी अनबोलते जीव को चावल खिलाएं. ये उपाय आपकी सारी परेशानियों को दूर करेगा. 

Pigeons Astrology at Home: घर में कबूतर के आने से मिलते हैं ये शुभ-अशुभ संकेत, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

4-अगर बुध ग्रह से बुरे फल मिल रहे तो हरे मूंग बुधवार के दिन गाय को जरूर खिलाएं. चाहें तो आप हरा चारा भी गाय को खिला सकते हैं. इससे आपके धन से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी. 

5-अगर विवाह नहीं हो रहा या वैवाहिक जीवन में समस्याएं चल रही हैं तो आपको गुरूवार के दिन चने की दाल पक्षी, गाय को देना चाहिए. 

6-अगर मान-सम्मान और धन ऐश्वर्य न मिलने से दुखी हैं तो शुक्रवार के दिन पशु-पक्षियों को ज्वार खिलाना शुरू कर दें, सारी समस्या दूर हो जाएगी.

Teeth Astrology: दांतों की संख्या में छिपा हैं आपके व्यक्तित्व का राज, 28 से 32 वालों की जानें खासियत

6-कुंडली में यदि राहु-केतु की महादशा हो तो मछलियों को आटे की गोलिया या पक्षियों को बाजरा खिलाएं. आपके सारे कष्ट दूर होने लगेंगे.

7-शनिवार के दिन काले कुत्ते या कौए को भोजन कराएं, इससे शनिदेव, राहु और केतु प्रसन्न होते हैं.

8-गिलहरियों को बाजरा, बिस्किट, रोटी खिलाने से जीवन में आने वाली हर कठिनाई से आसानी मुक्ति मिल जाती है.

9-चींटियों के लिए 100 ग्राम शक्कर या बेसन के लड्डू, पंजीरी खिलाने से आपके स्वास्थ्य में लाभ तो होगा होगा और मानसिक शांति भी मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement