Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तुलसी की मंजरी से करें ये 4 उपाय, दूर कर देंगे दरिद्रता, धन धान्य से लेकर पूर्ण होगी विवाह की मनोकामना

ज्यादातर हिंदू घरों में तुलसी की पूजा की जाती है. तुलसी को देवी माना जाता है. इसके कुछ उपाय करने से ही जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं. धन धान्य की वर्षा होती है. 

Latest News
तुलसी की मंजरी से करें ये 4 उपाय, दूर कर देंगे दरिद्रता, धन धान्य से लेकर पूर्ण होगी विवाह की मनोक��ामना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Tulsi Manjari Ke Upay) ज्यादातर हिंदू घरों में तुलसी का पौधा आसानी से मिल जाता है. इसकी वजह तुलसी को देवी स्वरूम मानना है. घरों में तुलसी के पौधे की पूजा अर्चना कर जल चढ़ाते हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से तुलसी के साथ ही माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं. लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता और घर धन धान्य से भर जाता है. तुलसी के कुछ उपाय घर की दरिद्रता को दूर करने से लेकर धन धान्य में बढ़ोतरी करते हैं. यह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने के साथ ही विवाह की मनोकामना को भी पूर्ण कर करते हैं. इसके लिए आप घर में तुलसी के पौधे में लगी मंजरी से ये आसान उपाय कर सकते है. आइए जानते हैं मंजरी के ये उपाय और लाभ...

Sawan Purnima 2023: इस सावन पूर्णिमा पर बन रहा दुर्लभ योग, जानें तारीख, शुभ-मुहूर्त, महत्व और पूजाविधि

धन लाभ के लिए करें ये उपाय

अगर आपको पिछले कुछ समय से नुकसान हो रहा है. दिन रात की मेहनत के बाद भी पैसा नहीं आ रहा है तो लाल के कपड़े में तुलसी की मंजरी के कुछ दाने लेकर बांध दें. अब इसको घर की तिजोरी में रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन से जुड़ी परेशानी खत्म हो जाती है. घर में धन धान्य का भंडार भर जाता है. 

दूर हो जाती है नकारात्मकता

तुलसी के छोटे छोटे उपाय घर में फैली नकारात्मकता और सोच को सही करते हैं. इसके लिए गंगाजल में तुलसी की मंजरी मिला लें. इसके बाद जल को हर दिन घर छिड़क दें. ऐसा करने से घर में फैली नकारत्मकता दूर होती है. साथ ही आर्थिक स्थिति में भी बदलाव होता है. 

ग्रहों के राजकुमार बुध चलेंगे उल्टी चाल, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत, बनने लगेंगे हर काम

माता लक्ष्मी को चढ़ाएं तुलसी की मंजरी

घर में पैसे की आवक नहीं है तो इसके ​लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें. इसमें मां को तुलसी की मंजरी अर्पित करें. ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. घर में धन धान्य आने के योग बनते हैं. नए रास्ते खुलते हैं और उन्नति होती है. 

दूर होती है विवाह में आ रही बाधाएं

अगर विवाह में​ दिक्कत आ रही है. कहीं भी रिश्ता पक्का नहीं हो पा रहा है या फिर शादी के बाद वैवाहिक जीवन में दुखी हैं तो दूध में तुलसी की मंजरी मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. जिनकी शादी हो चुकी है. उनके वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ता है. सभी बाधा और कलह से छुटकारा मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement