Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vaishakh Tulsi Remedies: वैशाख में पुरुष कर लें तुलसी के ये 5 टोटके, खुल जाएगी बंद किस्मत

सनातन धर्म के तुलसी के पौधे को देवी तुल्य माना गया है. यह कई ग्रहों दोषों को शांत करने के साथ ही लक्ष्मी माता से जुड़ी नाराजगी को दूर कर देती है.

Vaishakh Tulsi Remedies: वैशाख में पुरुष कर लें तुलसी के ये 5 टोटके, खुल जाएगी बंद किस्मत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Tulsi Leaves Remedies ) हिंदू धर्म में हर घर में तुलसी का पौधा होता है. इसकी वजह तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाना है. इसमें मां लक्षमी का वास होता है. यही वजह है कि आंगन से लेकर घर की बालकनी में रखें तुसली के पौधे को जल दिया जाता है. इसे सकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. शास्त्रों की मानें तो अगर पुरुष तुलसी के पत्तों को हर दिन भगवान विष्णु को अर्पित करें तो हरि के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है, जिसे बंद किस्मत भी खुल जाती है. रातों रात भाग्य बदल जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में परेशानी दर्रिदता को दूर करने के लिए कई सारे उपाय हैं. इन उपायों को किसी खास दिन या किसी खास तिथि में किया जाए तो ये बहुत ही जल्दी फल देते हैं. ऐसे में वैशाख माह में पुरुष अगर ये उपाय करें तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी. आइए जानते हैं तुलसी के ये उपाय.

वैशाख माह में तुलसी के पत्तों से करें ये उपाय

-स्कंद पुराण में तुलसी के इन उपायों का जिक्र किया गया है. इसमें सबसे पहला उपाया तुलसी की पांच पत्तियों को लेकर पीपल के पेड़ की 5 परिक्रमा करें. इस उपाय को करते ही मां लक्ष्मी की कृपा होती है. साथ ही बैकुंठ की प्राप्ति होती है. साथ ही मोक्ष की प्राप्ति मिलती है. नियमित रूप से यह उपाय करने से धीरे धीरे निजात मिल जाती है. 

-पीपल के पेड़ की परिक्रमा 5 बार से ज्यादा भी की जा सकती है. इसके लिए हाथों में तुलसी की पत्तियां लेकर 5,7,11,21,51 या फिर 108 ले लें. इसके बाद पीपल की उतनी ही परिक्रमा करें. ऐसा करने से जल्द ही काम बनने शुरू हो जाएंगे. 

वैशाख माह में पीपल के पेड़ का है बड़ा महत्व

वैशाख माह में पीपल के पेड़ बहुत ज्यादा महत्व बताया गया है. इस माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि के दिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाये. यह बहुत हजी शुभ माना गया है. पीपल की पूजा के लिए एक लोटे में गंगाजल, कच्चा दूध और थोड़े तिल मिलाकर अर्पित कर दें. इस उपाय से विष्णु भगवान प्रसन्न होकर विशेष कृपा करते हैं. इसे पितृ की तृप्त होती है. सेहत में लाभ होता है. स्वास्थ्य अच्छा रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement