Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Ke Upay: तुलसी पर इन 5 चीजों को अर्पित करते ही बदल जाएंगे दिन, पाप दोष दूर होने के साथ घर में आएगी खुशहाली

शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी जी वास करती हैं. इस पौधे को घर में लगाने से लेकर पूजा करने पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. घर का माहौल सुखदायक बना रहता है.

Latest News
Tulsi Ke Upay: तुलसी पर इन 5 चीजों को अर्पित करते ही बदल जाएंगे दिन, पाप दोष दूर होने के साथ घर में आएगी खुशहाली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को देवी स्वरूप माना जाता है. यही वजह है कि ज्यादातर घरों में तुलसी का पौधा मिलता है. लोग इसकी पूजा भी करते हैं. शास्त्रों की मानें तो तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी वास करती हैं. इस पौधे को घर में लगाने और पूजा करने पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. घर का माहौल सुखदायक बना रहता है. वहीं अगर आप धन की तंगी, बीमारी या फिर कर्ज से परेशान हैं तो तुलसी के पौधे के ये उपाय आपकी इन सभी समस्याओं को खत्म कर देंगे. यह आपके भाग्य को जगाने के साथ ही सफलता में आ रही बाधाओं को दूर कर देंगे. 

इसके लिए आप हर दिन तुलसी की पूजा करना शुरू कर दें. साथ ही विशेष अवसर पर तुलसी के पौधे में इन 5 चीजों को अर्पित कर दें. इसे आपका जीवन खुशहाल हो जाएगा. लंबे समय से चली आ रही परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी. जीवन में सुख और संपत्ति का वास होगा. आइए जानते हैं तुलसी के वो विशेष उपाय, जिन्हें करना बेहद शुभ होता है. 

तुलसी पर चढ़ाएं सुहाग का सामान

अगर पति से मनमुटाव रहता है. जीवनसाथी से बनती नहीं है. या फिर पति की लंबी आयु  चाहती हैं तो एकादशी के दिन तुलसी के पौधे को सुहाग की चीजें बिंदी, लाल चुनरी और चूड़ी चढ़ाएं. इसे पति की आयु लंबी होती है. इसके साथ ही जीवनसाथी से चली रही दूरियां प्यार में बदल जाती है. जीवन में शांति और प्यार बढ़ता है. 

पितृपक्ष के 16 दिनों में से ये 4 दिन होते हैं बेहद खास, जानें इन तिथियों का महत्व और किसका कर सकते हैं श्राद्ध

चंदन का करें उपाय

जीवन स्वास्थ्य से लेकर कलह और तनाव से परेशान हैं तो तुलसी के पौधे पर चंदन चढ़ा दें. इसे जीवन में चल रही छोटी से लेकर बड़ी समस्याएं खथ्म हो जाएंगी. यह उपाय करने के बाद हर दिन पूजा के बाद तुलसा जी को जल चढ़ाएं. साथ ही तने को टीका लगाकर मन ही मन अपनी मनोकामना माता के सामने रखें.

गन्ने का रस करें अर्पित

खूब पैसे आने के बाद भी आर्थिक तंगी है. घर में पैसा नहीं रुकता है. बरकत न होने से परेशान हैं तो माह की पंचमी तिथि को तुलसी के पौधे में अपना नाम और गौत्र बोलकर गन्ने का रस सात बार अर्पित कर दें. इसे घर में पैसे ठहराव शुरू हो जाएगा. मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. घर में सुख शांति का वास होगा.  

नियमित रूप से चढ़ाएं जल

अगर आप भगवान में विश्वास रखते हैं तो घर में तुलसा जी का पौधा जरूर लगाएं. नियमित रूप से सुबह उठकर स्नान करने के बाद साफ सुथरे कपड़े पहनें. इसके बाद तुलसी जी को जल चढ़ाएं. ऐसा करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है. घर में सकारात्मकता बनी रहती है.

Surya Grahan 2023: पितृपक्ष की इस तिथि में लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल से लेकर ग्रहण की अवधि और असर

कलावा और कच्चा दूध

हर माह 2 एकादशी तिथि आती हैं. इनमें से किसी भी एक एकादशी पर तुलसी माता को कच्चा दूध चढ़ा दें. इसके साथ ही कलावा बांध दें. इसे दुर्भाग्य दूर हो जाएगा. मां लक्ष्मी की कृपा बनेगी. मां तुलसी का आशीर्वाद प्राप्ता होगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement