Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: पार्टनर के साथ रहती है तकरार तो तकिए के नीचे रख लें इस पौधे की पत्तियां, जीवन में आ जाएगी बाहर

ज्यादातर घरों में तुलसी का पौधा होता है. सुबह उठते ही लोग इसकी पूजा और जल अर्पित करते हैं. औषधि से लेकर आपकी समस्याओं तक में तुलसी बेहद कारगर है. अगर आप तनाव, तकरार या फिर बरकत न होने से परेशान हैं तो तुलसी के उपाय कर सकते हैं. 

Latest News
Vastu Tips: पार्टनर के साथ रहती है तकरार तो तकिए के नीचे रख लें इस पौधे की पत्तियां, जीवन में आ जाएगी बाहर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हिंदू धर्म तुलसी के पौधे (Tulsi Plant) का बड़ा महत्व होता है. तुलसी को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का स्वरूप माना जाता है. यह भगवान विष्णु की भी प्रिय हैं. यही वजह है कि भगवान विष्णु और श्री कृष्ण को बिना तुलसी के भोग नहीं लगाया जाता है. हर दिन सुबह के समय दीपक जलाने के अलावा इसका इस्तेमाल दवाओं में भी किया जाता है. ज्यादातर घरों में तुलसी का पौधा (Tulsi Leaves) होता है. इसके अलावा भी तुलसी के पौधे के कई सारे उपाय और नियम अपनाये जाते हैं. इन्हें अपनाते ही व्यक्ति का मन शांत होने से लेकर रिश्तों में सुधार होता है. 

ज्योतिषाचार्य बताती हैं कि जिस तरह तुलसी के पत्ते औषधि के रूप में फायदेमंद होते हैं. ठीक उसी तरह इनसे किये गये कुछ टोटके जीवन में सुख और शांति को भर देते हैं. वैवाहिक जीवन में भी प्रेम बढ़ाते हैं. साथ ही तनाव से मुक्ति मिल जाती है. आइए जानते हैं तुलसी के पत्तों (Tulsi Leaves) के उपाय


Jaya Ekadashi 2024: जया एकादशी पर व्रत के साथ जरूर पढ़ें ये कथा, सफल हो जाएगी पूजा, पाप दोष से मिलेगी मुक्ति 


ऐसे करें तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल

अगर आपके वैवाहिक जीवन में तनाव, स्ट्रेस, घर में बरकत नहीं रहती है तो तुलसी की पंच पत्तियों को तकिए के नीचे दबाकर रख दें. इससे घर में मौजूद नकारात्मकता अपने आप बाहर हो जाएगी. घर में सुख और शांति का वास होगा. जीवन में मधुरता आएगी. 

तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखने के लाभ

अगर पति पत्नी में तनाव रहता है. रिश्तों में खटास या फिर झगड़े और अशांति रहती है. तो पति पत्नी दोनों ही अपने तकिए के नीचे 5 तुलसी के पत्ते रखकर सोए. ऐसा करने से पति पत्नी में प्रेम बढ़ता है. नकारात्मकता दूर हो जाती है और लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं. 

रात के सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्तों को रख लें. इससे नकारात्मकता दूर हो जाएगी. मन पॉजिटिव रहेगा. इसके साथ ही शांति और सुख समृद्धि का वास होगा. मन हर समय प्रसन्न बना रहेगा. 


 

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर भूलकर भी न करें ये 6 काम, नाराज हो जाएंगे भगवान शिव


अगर आपको दिनभर की भागदौड़ और तनाव के चलते नींद नहीं आती है तो तुलसी के पत्तों का यह उपाय कर सकते हैं. तकिए के नीचे तुलसी के 5 पत्तों को रखकर लेटने मात्र से ही आपको चेन की नींद आ जाएगी. तनाव भी दूर होगा. 

व्यापार और नौकरी में समस्याओं से भी तुलसी के पत्तों का यह उपाय छुटकारा दिला सकता है. इससे घर में बरकत के साथ ही व्यापार में बढ़ोतरी होती है. नौकरी में भी पैसा और सम्मान प्राप्त होता है. घर में खुशहाली और समृद्धि आती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement