Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Leaves Upay: तुलसी के सूखे पत्तों के उपाय से मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न, गृह क्लेश से लेकर आर्थिक तंगी तक होगी दूर

Tulsi Dry Leaves Upay: तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है इससे संबंधित उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

Latest News
Tulsi Leaves Upay: तुलसी के सूखे पत्तों के उपाय से मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न, गृह क्लेश से लेकर आर्थिक तंगी तक होगी दूर

तुलसी की सूखी पत्ती के उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अक्सर लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी जीवन में कई परेशानियों का सामना करता है. वह चाहकर भी सुख-समृद्धि हासिल नहीं कर पाता है. अगर व्यक्ति को मेहनत का फल नहीं मिल रहा है तो इसका मतलब मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) उससे रूठी हुई हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को प्रसन्न कर आप जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताएं गए हैं. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है इससे संबंधित उपाय (Sukhi Tulsi Ke Upay) से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. आप तुलसी की सूखी पत्तियों के उपाय (Sukhi Tulsi Ke Upay) से भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं.

तुलसी की सूखी पत्तियों से करें ये उपाय (Tulsi Ki Sukhi  Pattiyon ke Upay)
- तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगाजल में डालकर घर में उसका छिड़काव करने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. यह उपाय घर में खुशहाली का वातावरण बनाए रखने में मदद करता है.
- तुलसी की सूखी पत्तियों को पानी में डालकर स्नान करने से भी लाभ होता है. इस उपाय को करने से व्यक्ति के शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

यह भी पढ़ें - वट सावित्री व्रत पर बन रहे हैं तीन दुर्लभ योग, सुहागिन महिलाओं के लिए हैं शुभ, जानें कैसे उठाएं

- पढ़ाई करने वाले बच्चों को अपनी पुस्तकों के बीच में तुलसी की सूखी पत्ती रखनी चाहिए. ऐसा करने से बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ता है और पढ़ाई में मन लगता है.
- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए लाल कपड़े में तुलसी की सूखी पत्तियों को बांधकर तिजोरी के पास या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें.
- तुलसी के सूखे पत्तों को पानी में डालकर भगवान श्रीकृष्ण को स्नान कराने से भी लाभ होते हैं. बाल गोपाल को तुलसी के पानी से स्नान करना से चमत्कारी लाभ होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement