Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi ke Upay: तुलसी में निकली मंजरी जीवन में लाती है खुशहाली, इन उपायों से चमक सकती है आपकी किस्मत

Tulsi ke Upay: लोग अपने घर आंगन में तुलसी का पौधा जरूर लगाते हैं और इसकी रोज सुबह शाम पूजा भी करते हैं. तुलसी के पौधे के सामने दीपक भी जलाया जाता है.

Tulsi ke Upay: तुलसी में निकली मंजरी जीवन में लाती है खुशहाली, इन उपायों से चमक सकती है आपकी किस्मत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में कई पेड़-पौधों का बहुत ही अधिक धार्मिक महत्व होता है. तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) भी धार्मिक महत्व का पौधा माना जाता है. यह न सिर्फ धार्मिक बल्कि आयुर्वेदिक और वैज्ञानिक दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. तुलसी के पत्ते कई तरह की बीमारियों से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. लोग अपने घर आंगन में तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) जरूर लगाते हैं और इसकी रोज सुबह शाम पूजा भी करते हैं. तुलसी के पौधे (Tulsi Plant) के सामने दीपक भी जलाया जाता है. कई बार तुलसी के पौधे (Tulsi Plant) में मंजरी निकल आती है तो ऐसे में यह आपके लिए चमत्कारी साबित हो सकती है लेकिन मंजरी निकलने पर आपको इन उपायों (Tulsi Ke Upay) को करना चाहिए. तो चलिए तुलसी के पौधे में मंजरी निकलने पर करने वाले उपायों (Tulsi Ke Upay) के बारे में जानते हैं.

तुलसी के पौधे में मंजरी निकलने पर करें ये खास उपाय (Tulsi Ke Upay)
- तुलसी का पौधा भगवान विष्णु को बहुत ही अधिक प्रिय होता है. भगवान विष्णु की पूजा में तुलसी का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप भगवान विष्णु की पूजा में तुलसी के साथ-साथ मंजरी भी चढ़ाते हैं तो यह बहुत ही लाभकारी होता है. इसे भगवान विष्णु को अर्पित करने से रूका हुआ धन वापस आने की संभावना बढ़ जाती है.

यह भी पढ़ें - Mahavir Jayanti 2023: रोचक है वर्धमान से भगवान महावीर बनने का सफर, जानें भगवान राम से क्या था संबंध

- तुलसी की मंजरी को गंगाजल में मिलाकर घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए. आप इस जल को रोजाना घर में छिड़कें इससे घर की निगेटिवीटी दूर होती है. यह व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में भी सुधार लाती है.
- मां लक्ष्मी की पूजा में मंजरी का इस्तेमाल करना बहुत ही शुभ होता है. यदि आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा में उन्हें तुलसी की मंजरी अर्पित करें तो लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ होता है. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है.
- धन प्राप्ति के उपाय के लिए घर की तिजोरी में लाल कपड़े में तुलसी की मंजरी बांध कर रख दें. यह उपाय करने से धन लाभ होता है और घर में पैसों की बरकत होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement