Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Unique Temple Of India: जीत के लिए नेता इन मंदिरों में टेकते हैं मत्था, दर्शन मात्र से खुल जाती है किस्मत

Famous Temple: देश के कुछ मंदिर हैं जहां चुनाव के दौरान नेताओं की मत्था टेकने के लिए भीड़ लगी रहती है. माना जाता है यहां दर्शन से जीत पक्की होती है.

Unique Temple Of India: जीत के लिए नेता इन मंदिरों में टेकते हैं मत्था, दर्शन मात्र से खुल जाती है किस्मत

चुनावी जीत के लिए बड़े-बड़े नेता इन मंदिरों में टेकते हैं मत्था

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में कई ऐसे मंदिर (Unique Temple of India) हैं जहां दर्शन करने से भक्तों की मन्नतें पूरी होती हैं लेकिन यहां जिस मंदिर के बारे में बात कर रहे हैं वह नेताओं के लिए खास माना जाता है. 

इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहां चुनाव से पहले जो भी मत्था टेक लेता है उसकी चुनाव में जीत पक्की होती है. इस मंदिर में आम लोगाें के अलावा बड़े-बड़े नेता भी चुनाव के समय  दर्शन को  आते हैं. देश के प्रसिद्ध (Famous Temple) मंदिर के क्रम में चलिए जानें इस प्रसिद्ध मंदिर के बारे में, जहां दर्शन करने से नेताओं की चुनावी जीत पक्की मानी जाती है. 

महाकाल मंदिर, उज्जैन (Mahakal Mandir, Ujjain)
 

मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यहां दर्शन मात्र से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और हर तरह की मनोकामनाएं पूरी होती हैं. यह मंदिर पूरी दुनिया में फेमस है यहां भगवान भोलेनाथ की दक्षिणमुखी शिवलिंग स्थापित है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी यहां सच्चे मन से भगवान महाकाल की पूजा करता है उसके सभी काम बगैर बाधा के पूरे होते हैं. यही कारण है कि प्रधानमंत्री से लेकर कई जाने-माने नेता महाकाल की चौखट पर माथा टेकने आते हैं. 

यह भी पढ़ें- नहीं लग रहा वीजा, आज ही करें हनुमान जी के दर्शन, फिर देखें चमत्कार

श्री रामलला मंदिर, अयोध्या ( Ram Mandir, Ayodhya) 

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या स्थित प्रभु श्री राम का मंदिर दुनियाभर में प्रसिद्ध है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस मंदिर में भगवान राम का दर्शन एवं पूजन करने से व्यक्ति के जीवन की सभी बाधाएं दूर होती हैं और उनपर भगवान राम की पूरी कृपा बरसती है. अक्सर चुनाव के समय कई छोटे-बड़े सभी नेता यहां पर माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं.

मां​ विंध्यवासिनी, मिर्जापुर (Vindhyavasini Temple, Mirzapur) 

मां विंध्यवासिनी का मंदिर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस सिद्धपीठ में जो भी व्यक्ति विधि-विधान से देवी की पूजा करता है, उसकी सारी मुरादें पूरी होती हैं. चुनाव नजदीक आते ही यहां बड़ी संख्या में नेतागण पूजा पाठ कराने और देवी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आते हैं.

यह भी पढ़ें- MP के इस शिवलिंग का हर साल बढ़ता है आकार, जानिए इसके पीछे की अद्भुत कहानी

कामाख्या मंदिर, असम (Kamakhya Devi, Assam)

असम स्थित कामाख्या मंदिर 51 शक्तिपीठों में सबसे प्रसिद्ध मंदिर माना जाता है. यहां मंदिर तंत्र-मंत्र के माध्यम से कामनाओं को पूरा करने के लिए जाना जाता है. ऐसे में चुनाव के वक्त कई बड़े और नामचीन नेता यहां आकर विशेष रूप से पूजा एवं अनुष्ठान करवाते हैं. कहा जाता है मां के इस दरबार से कोई भी भक्त खाली हांथ नहीं जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement