Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Dham: 10 मई से शुरू होगी चारधाम यात्रा, केदारनाथ से लेकर बदरीनाथ के इस समय खुलेंगे कपाट 

केदारनाथ चारधाम यात्रा (Kedarnath Chardham yatra 2024) शुरू होने की तारीख 10 मई को घोषित कर दी गई है. मंदिर के कपाट इस दिन खुल जाएंगे. वहीं 5 मई से श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में भैरवनाथ जी की पूजा सपन्न होगी.

Latest News
Kedarnath Dham: 10 मई से शुरू होगी चारधाम यात्रा, केदारनाथ से लेकर बदरीनाथ के इस समय खुले�ंगे कपाट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Kedarnath Yatra Opening Date In 2024: महाशिवरात्रि के अवसर पर चारधाम यात्रा शुरू होने की तारीख से लेकर समय तक का ऐलान कर दिया गया है. इसकी तिथि ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में तय कर दी गई है. भगवान शिव और माता पार्वती (Lord Shiva And Maa Parvati) की पूजा अर्चना के बाद पुजारी, वेदपाठी की मौजूदगी में केदारनाथ (Kedarnath Yatra) से लेकर बदरीनाथ के कपाट खुलने का शुभ मुहूर्त निकाला गया है. इसके लिए शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर से 6 मई को डोली रवाना होगी. 

यात्रा शुरू होने से लेकर कपाट खुलने का समय

हर साल की तरह ही इस बार भी चारधाम यात्रा के शुरुआत और मंदिर के कपाट खुलने की तारीख का ऐलान महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) के अवसर पर किया गया है. चारधाम की यात्रा इस साल 10 मई से शुरू होगी. मंदिर के कपाट 10 मई की सुबह 7 बजे खुल जाएंगे. महाशिवरात्रि से ही लोग बाबा केदारनाथ से लेकर बदरीनाथ की यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू कर देते हैं. 

5 मई को शुरू होगी पूजा

समीति द्वारा चारधाम यात्रा की शुरुआत के साथ ही कार्यक्रमा जारी कर दिया गया है. इसमें 5 मई को श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में भैरवनाथ जी की पूजा सपन्न होगी. इसके अगले ​ही दिन 6 मई को भगवान केदारनाथ की पंचमुखी भोगमूति को श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से विभिन्न पड़ावों से होते हुए केदारनाथ धाम प्रस्थान करने के लिए निकाला जाएग. 6 मई को प्रथम पड़ाव गुप्तकाशी, 7 को द्वितीय पड़ाव फाटा, 8 मई को तृतीय पड़ाव गौरीकुंड और 9 मई की शाम को पंचमुखी डोली श्री केदारनाथ धाम पहुंच जाएगी. शुक्रवार 10 मई की सुबह 7 बजे केदारनाथ धाम के कपाट खुल जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement