Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Shastra: घर-परिवार की ये समस्याएं देती हैं वास्तु दोष का संकेत, जानें किन उपायों से पा सकते हैं छुटकारा

Vastu Shastra: वास्तु दोष घर परिवार के सदस्यों के जीवन को प्रभावित करते हैं. हालांकि कुछ उपायों को करके आप इन दिक्कतों से छुटकारा भी पा सकते हैं.

Vastu Shastra: घर-परिवार की ये समस्याएं देती हैं वास्तु दोष का संकेत, जानें किन उपायों से पा सकते हैं छुटकारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर में रखी सभी चीजों की दिशा और दशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए. कई बार इन्हें गलत दिशा में रखने की वजह से कई वास्तु दोषों (Vastu Dosh) का सामना करना पड़ता है. वास्तु दोष (Vastu Dosh) के कारण नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो कि घर परिवार के सदस्यों के जीवन को प्रभावित करती है. घर परिवार में हो रही परेशानियों से आप वास्तु दोष (Vastu Dosh) का पता लगा सकते हैं. आप कुछ उपायों (Vastu Dosh Remedies) को करके इन दिक्कतों से आसानी से छुटकारा भी पा सकते हैं. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार जी से वास्तु दोष (Vastu Dosh) से होने वाली परेशानियों और इनके उपायों (Vastu Dosh Remedies) के बारे में जानते हैं.

वास्तु दोष के कारण होती हैं ये परेशानियां (Vastu Dosh Effects)
- वास्तु दोष के कारण व्यक्ति के बने-बनाए काम बिगड़ जाते हैं. घर परिवार के सदस्यों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उन्हें भाग्य का साथ भी नहीं मिलता है.
- वास्तु शास्त्र के कारण व्यक्ति को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है. घर में यदि पूर्व दिशा का स्थान ऊंचा हो तो वास्तु दोष लगता है. इस दोष के कारण परिवार के सदस्यों को पेट संबंधित बीमारियों का सामना करना पड़ता है. आपके घर में भी पूर्व दिशा का दोष है तो दीवार पर सूर्य यंत्र लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Mahavir Jayanti 2023: रोचक है वर्धमान से भगवान महावीर बनने का सफर, जानें भगवान राम से क्या था संबंध

- पश्चिम दिशा के नीचे होने की वजह से घर के बच्चों को नुकसान झेलना पड़ता है. ऐसे में बच्चों की पढ़ाई लिखाई में बांधा आती है. घर का मेन गेट पश्चिम दिशा में हो तो भी वास्तु दोष होता है.
- इस दोष को दूर करने के लिए घर की पश्चिम दिशा की दीवार पर वरुण यंत्र लगाना चाहिए. आप इस दिशा में अशोक का पेड़ भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से भी वास्तु दोष दूर होते हैं.
- घर की उत्तर दिशा में चबूतरे न बने हो तो व्यक्ति को कई समस्याएं होती हैं. इस दिशा के वास्तु दोष को दूर करने के लिए व्यक्ति को पूजा स्थल में बुध यंत्र स्थापित करना चाहिए.
- यदि घर का मुख्य द्वार दक्षिण दिशा की ओर हो तो व्यक्ति कर्ज में डूब जाता है. इस स्थिति में घर में अशांति होती है. इस दोष से बचने के लिए पूजा में श्री हनुमतयंत्र को स्थापित करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement