Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Dosh Upay: वास्तु अनुसार गलत दिशा में है घर के किचन और बाथरूम, बिना तोड़-फोड़ ऐसे दूर करें दोष

Vastu Dosh Upay: वास्तु दोष व्यक्ति के आर्थिक स्थिति, करियर, कारोबार, सेहत और मान-सम्मान को प्रभावित करते हैं. ऐसे में इन्हें दूर करना बहुत ही जरूरी होता है.

Latest News
Vastu Dosh Upay: वास्तु अनुसार गलत दिशा में है घर के किचन और बाथरूम, बिना तोड़-फोड़ ऐसे दूर करें दोष

Vastu Dosh Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर की सभी चीजों की दिशा के नियम तय किए गए हैं. वास्तु नियमों (Vastu Niaym) का पालन करने पर जातक को कई प्रकार के लाभ होते हैं वहीं वास्तु (Vastu Shastra) से संबंधित दोष हो तो व्यक्ति बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाता है. वास्तु दोष (Vastu Dosh Upay) व्यक्ति के आर्थिक स्थिति, करियर, कारोबार, सेहत और मान-सम्मान को प्रभावित करते हैं. ऐसे में घर में कमरे, किचन और बाथरूम गलत दिशा में बन गया है तो इसे सही करने के लिए तोड़-फोड़ करने की जरूरत पड़ती है. हालांकि आप बिना तोड़-फोड़ के भी वास्तु के दोषों (Vastu Dosh Upay)को दूर कर सकते हैं. तो चलिए इन वास्तु उपाय (Vastu Upay) के बारे में जानते हैं.

इन उपायों को करने से दूर होंगे घर के वास्तु दोष (Best Upay For Remove Vastu Dosh)
किचन का वास्तुदोष दूर करने के उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किचन के लिए सही दिशा दक्षिण-पूर्व मानी जाती है. किचन इस दिशा में न होने से वास्तु दोष लगता है. अगर आपके घर का किचन भी सही दिशा में नहीं है और आपको वास्तु दोष परेशान कर रहे हैं तो बिना तोड़-फोड़ आप इसे आसानी से दूर कर सकते हैं. आपको इसके लिए चूल्हे को ऐसे रखना है कि आपका मुख खाना बनाते समय पूर्व दिशा में हो. ऐसा करने से किचन से जुड़े वास्तु दोष दूर हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें - Guruwar Upay: भाग्य को कोसने की बजाय गुरुवार को कर लें ये उपाय, किस्मत चमकते नहीं लगेगी देर, मिलेगी सुख-समृद्धि

बाथरूम का वास्तु दोष ऐसे करें दूर
आजकल लोगों के घरों में अटैच बाथरूम बनने लगे हैं. हालांकि वास्तु की दृष्टि से यह सही नहीं है. आपके घर का बाथरूम कमरे से लगा हुआ है तो इससे कई वास्तु दोष आपको परेशान कर सकते हैं. ऐसे में आप इसे तोड़ने की बजाय छोटे से उपाय से वास्तु दोष को कम कर सकते हैं. ऐसे में आपको बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखना चाहिए. आप बाथरूम के दरवाजे पर परदा भी लगा सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि यह हमेशा बंद रहे. ऐसे में वास्तु दोष से होने वाले अशुभ प्रभाव से बचा जा सकता है.

वास्तु दोष दूर करने के लिए करें नमक का प्रयोग
घर में बाथरूम सीढ़ी के नीचे हो तो कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे बाथरूम को आपको कम प्रयोग करना चाहिए हालांकि आपके घर में दूसरा कोई विकल्प नहीं है तो आपको एक शीशे की कटोरी में समुद्री नमक भरकर रख देना चाहिए. आपको इसे समय-समय पर बदलते रहना चाहिए. यह वास्तु दोष से होने वाली समस्याओं को दूर करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement