Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: आर्थिक तंगी और कर्ज से हैं परेशान तो घर ले आएं ये खास चीज, सुख समृद्धि के साथ होगी धन की बरसात

वास्तु के विरुद्ध काम करने पर जहां गलतियां हो जाती है. वास्तु दोष लगने पर व्यक्ति के जीवन में तमाम परेशानियां खड़ी हो जाती है. वहीं वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. सुख-समृद्धि के साथ ही धन की बरसात होती है.

Latest News
Vastu Tips: आर्थिक तंगी और कर्ज से हैं परेशान तो घर ले आएं ये खास चीज, सुख समृद्धि के साथ होगी धन की बरसात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली की तरह ही वास्तु शास्त्र में ऊर्जा से लेकर घर की बरकत के बढ़ाने के खास उपाय बताएं गए हैं. वास्तु के विरुद्ध काम करने पर जहां गलतियां हो जाती है. वास्तु दोष लगने पर व्यक्ति के जीवन में तमाम परेशानियां खड़ी हो जाती है. वहीं वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. सुख-समृद्धि के साथ ही धन की बरसात होती है. आर्थिक किल्लत दूर हो जाती है. वास्तु शास्त्र में दिशाओं का भी खास महत्व माना गया है. इसमें किचन से लेकर बेडरूम और बाथरूम व घर की सीढ़ियों और खिड़कियों की एक निश्चित दिशा में बताई गई है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में गलत सामान के साथ ही गलत दिशाओं में बनाई गई चीजें वास्तु को प्रभावित करती है. इससे वास्तु दोष लगता है. यह सीधे रूप से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को बिगाड़ देती है. व्यक्ति पर कर्ज हो जाता है. अगर आप भी इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो घर में इन चीजों को आएं. इन्हें घर में लाने से वास्तु दोष दूर होता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

वास्तु दोष को दूर कर देंगी ये चीज

घर में नकारात्मक ऊर्जा और वास्तु दोष है तो पंचमुखी हनुमाजी की मूर्ति या फिर फोटो लेकर आ जाएं. इसे दक्षिण पश्चिम दिशा में स्थापित करें. पंचमुखी हनुमान जी की नियमित रूप से पूजा करें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर हो जाता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा संचार होता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

मां लक्ष्मी के पद्म चिन्ह और कुबेर की तस्वीर

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. घर में परेशानी और समस्याएं बढ़ गई हैं तो मां लक्ष्मी के पद्म चिन्ह और भगवान कुबेर की तस्वीर लें आएं. इन दोनों चीजों को घर में पूजा के स्थान पर लगा दें. इससे धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. माता रानी और धन कुबेर सुख समृद्धि के साथ ही ध्यान के भंडार भरती हैं. व्यक्ति के जीवन वास्तु दोष को दूर कर धन की कमी को दूर कर देती हैं. 

पिरामिड भी होता है शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर घर में वास्तुदोष लग रहा है. घर में कुछ भी बदलाव कर इसे हटाना मुश्किल है तो परिामिड लेकर आ जाएं. घर में चांदी, पीतल या फिर तांबे का पिरामिड लाने से वास्तु दोष दूर हो जाता है. घर में इनकम के सोर्स बढ़ते हैं. घर में सुख शांति आती है. परिामिड को घर में ऐसी जगह पर रखें, जहां घर के सभी सदस्य एक साथ बैठते हो. 

घर में पानी से भरी सुराही रखें

वास्तु दोष को दूर करने के​ लिए पानी की सुराही बेहद कारगर उपाय है. इसे घर में रखना शुभ होता है. घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से वास्तु दोष दूर हो जाता है. व्यक्ति के जीवन में धन की कमी दूर हो जाती है. कर्ज आसानी से उतर जाता है. सुराही न मिलने पर पानी से भरा घड़ा भी रख सकते हैं.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement