Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dreamcatcher Vastu Tips: कलह और दुख को दूर करना है तो घर में इस जगह जरूर लगाएं ड्रीम कैचर, धन से भर जाएगा घर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में ड्रीमकैचर लटकाना बहुत शुभ होता है. ड्रीम कैचर घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. जानें इसे घर में कहां और कैसे लटकाएं.

Latest News
Dreamcatcher Vastu Tips: कलह और दुख को दूर करना है तो घर में इस जगह जरूर लगाएं ड्रीम कैचर, धन से भर जाएगा घर

Dreamcatcher Vastu Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ड्रीमकैचर देखने में जितना सुंदर होता है, ड्रीमकैचर घर में उतना ही शुभ होता है. ड्रीम कैचर जिस स्थान पर रहता है वहां सकारात्मक ऊर्जा लाता है. घर की दीवारों या खिड़कियों पर लटके विभिन्न रंगों के ड्रीम कैचर वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे सपनों को पूरा करने में हमारी मदद करते हैं.

वास्तु कहता है कि घर में ड्रीम कैचर रखने से घर में ऊर्जा का संतुलन बना रहता है. ड्रीम कैचर नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और वातावरण को शुद्ध करता है. शयनकक्ष में ड्रीम कैचर रखने से नींद अच्छी आती है और बुरे सपने आना बंद हो जाते हैं.

ड्रीम कैचर को घर के किस तरफ न लटकाएं?

वैसे तो ड्रीम कैचर बहुत शुभ होता है लेकिन इसे घर में कहीं भी नहीं लटकाना चाहिए. जानिए घर के किस तरफ ड्रीम कैचर नहीं लटकाना चाहिए. ड्रीम कैचर को हमेशा घर की उत्तर या दक्षिण दिशा में लटकाना चाहिए. ड्रीम कैचर को पूर्व या पश्चिम दिशा में लटकाना न भूलें. इससे आपके जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम दिशा में ड्रीम कैचर रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है . शयनकक्ष की उत्तर-पश्चिम दिशा में ड्रीम कैचर रखने से बुरे सपने आना बंद हो जाते हैं. लेकिन याद रखें कि ड्रीम कैचर को किचन या बाथरूम के पास न रखें. परिणामस्वरूप घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी.

ड्रीम कैचर कहां रखना शुभ होता है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप ड्रीम कैचर को बालकनी, आंगन या खिड़की पर रख सकते हैं. इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी और सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर सकेगी. ड्रीम कैचर लटकाते समय आप इसे घर के किस तरफ और कहां लटका रहे हैं, इन दो बातों का ध्यान रखना जरूरी है. ड्रीम कैचर को ऐसी जगह न रखें जहां कोई उसके नीचे से न चल सके. ड्रीम कैचर को गलत जगह पर रखने से आपकी आर्थिक बाधाएं भी आने लगती हैं

किसी भी काम के लिए ड्रीम कैचर कहां रखें?

  1. बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए शयनकक्ष की खिड़की पर ड्रीम कैचर रखें.
  2. घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए आप लिविंग रूम में ड्रीम कैचर रख सकते हैं.
  3. अपने करियर को बेहतर बनाने और सफलता की बाधाओं को दूर करने के लिए कार्यालय में अपने बैठने की जगह के पास एक ड्रीम कैचर लटकाएं. परिणामस्वरूप, आप काम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement