Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, कोई गिफ्ट भी दे तो कर दें मना

आज हम आपको कुछ ऐसी वस्‍तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें घर में रखना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

Vastu Tips: घर में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, कोई गिफ्ट भी दे तो कर दें मना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वास्‍तु शास्‍त्र में कहा गया है कि घर में रखी चीजें आपके जीवन पर सकारात्‍मक या नकारात्‍मक असर डालती हैं. कुछ चीजों के घर में आते ही सुख और समृद्धि में कमी आने लगती है. इसी क्रम में आज हम आपको कुछ ऐसी वस्‍तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें घर में रखना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. अगर गिफ्ट में मिले तब भी इन्हें घर पर नहीं रखना चाहिए.

डूबता हुआ सूरज
घर में कभी भी डूबते हुए सूरज की फोटो ना लगाएं. ऐसा करने से बनता काम भी बिगड़ जाता है. डूबता हुआ सूरज घर में आते ही तरक्‍की रोक देता है. हर जगह विफलता हाथ लगने लगती है. 

ताजमहल की फोटो या मूर्त‍ि
घर में ताजमहल की फोटो या मूर्त‍ि भी नहीं रखनी चाहिए. ताजमहल एक मकबरा है और यह घर में आते ही नकारात्‍मक ऊर्जा पैदा करने लगता है. इसे घर से तुरंत निकाल दें.

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: जानिए ग्रह गोचर क्या होता है, कैसे ये आपके जीवन पर डालता है प्रभाव?

युद्ध की तस्‍वीरें 
युद्ध की फोटो घर में रखने से घर के सदस्‍यों के बीच लडाईयां शुरू हो जाती हैं. इससे उनके बीच कांपेटिशन जैसी भावना आने लगती हैं.

नटराज की मूर्त‍ि
नटराज, भगवान श‍िव का रूप हैं. कहा जाता है कि भोलेनाथ जब गुस्से में आते हैं तो वे नटराज का रूप धारण करते हैं. ऐसे में अगर आप यह मूर्ति अपने घर ले आते हैं तो आपके घर की शांति चली जाएगी. घर में कलह रहने लगेगी इसलिए अगर आपके घर में नटराज हैं तो उसे हटा दें. 

ये भी पढ़ें- Mangalvar Ke Upay: मंगलवार को करें ये आसान उपाय, हमेशा बनी रहेगी हनुमान जी की कृपा

कांटेदार फूल या पौधा
घर में कोई भी कांटेदार पौधा ना रखें. इससे भी नकारात्‍मक असर होता है. अक्‍सर लोग घर में कैकटस या गुलाब का फूल लगा लेते हैं लेकिन यह लोगों की किस्‍मत के लिए बिल्‍कुल अच्‍छा नहीं है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement