Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर में वास्तु के अनुसार लगाएं पर्दे, नौकरी में तरक्की से लेकर गृह क्लेश दूर करने तक मिलेंगे कई फायदे

Vastu Tips: खिड़की, दरवाजों और बेडरूम में पर्दों को लगाने के रंग के बारे में वास्तु शास्त्र में बताया गया है. चलिए इस बारे में जानते हैं.

Latest News
घर में वास्तु के अनुसार लगाएं पर्दे, नौकरी में तरक्की से लेकर गृह क्लेश दूर करने तक मिलेंगे कई फायदे

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः घर में रखे सामान से लेकर लगाएं गए पर्दों तक से वास्तु (Vastu Tips) प्रभावित होता हैं. ऐसे में घरों में पर्दे लगाने के लिए वास्तु के नियमों (Vastu Tips For Home) का पालन करना चाहिए. वास्तु में जगह और दिशा के अनुसार, सभी जगहों पर अलग-अलग रंग के पर्दे लगाने चाहिए. खिड़की, दरवाजों और बेडरूम में पर्दों  (Vastu Tips For Curtain) को लगाने के रंग के बारे में वास्तु शास्त्र में बताया गया है. तो चलिए जानते हैं कि, कैसे रंग का पर्दा (Vastu Tips For Curtain Colour) किस जगह लगाने से वास्तु दोष दूर होता है और सुख-समृद्धि आती है.

घर में पर्दे लगाने के लिए वास्तु (Vastu Tips for Curtain)
- आपको कड़ी मेहनत और कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो घर में पश्चिम दिशा में सफेद रंग का पर्दा लगाना चाहिए. इस दिशा में सफेद पर्दे लगाने से भाग्य का साथ मिलता है.
- नौकरी में प्रमोशन और व्यापार व बिजनेस में तरक्की के लिए घर के पूर्व दिशा में हरा पर्दा लगाना शुभ माना जाता है. इस प्रकार पर्दे लगाने से सफलता मिलती है.

सोने से पहले मंदिर में जरूर लगाएं पर्दा, जानें इसका महत्‍व और इसके पीछे की वजह

- बेडरूम में पर्दे लगाने के लिए वास्तु का विशेष ध्यान रखना चाहिए. घर के बेडरूम में लाल रंग के पर्दे लगाने से पति पत्नी के बीच तनाव पैदा होता है. ऐसे में दोनों के बीच खटपट बनी रहती है.
- आपको बेडरूम में पिंक, नारंगी और नीले रंग के पर्दे लगाने चाहिए. भूलकर भी बेडरूम में काले रंग के पर्दे भी नहीं लगाने चाहिए. इससे नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है.

- घर में बेडरूम, खिड़की और दरवाजों पर क्रीम और सफेद रंग के पर्दे लगाने चाहिए. इन रंग के पर्दे लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है.
- बच्चों के कमरे में सफेद रंग के पर्दे लगा सकते हैं. इससे बच्चों की पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ती है और बच्चे का पढ़ाई में मन लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement