Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में ये पौधा लगाते ही खिंची चली आएगी धन-दौलत, सिर्फ इन नियमों का रखें ध्यान

Vastu Tips for Durva Plant: वास्तु शास्त्र में घर में दूर्वा घास का पौधा लगाने के बारे में भी बताया गया है. इनका पालन करने से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है.

Latest News
Vastu Tips: घर में ये पौधा लगाते ही खिंची चली आएगी धन-दौलत, सिर्फ इन नियमों का रखें ध्यान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में सुख-शांति और धन लाभ के लिए कई उपाय बताए गए हैं. वास्तु दोष (Vastu Shastra) के कारण ही जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जबकि सही वास्तु (Vastu Tips) होने से घर परिवार में सुख-समृद्धि का वास होता है. वास्तु (Vastu Tips) में कई पौधे के बारे में भी बताया गया है जिसे घर में लगाने से आपकी किस्मत चमक सकती है. वास्तु शास्त्र में घर में दूर्वा घास (Vastu Tips for Durva Plant) का पौधा लगाने के बारे में भी बताया गया है चलिए दूर्वा घास के वास्तु नियमों (Vastu Tips for Durva Plant) के बारे में आपको बताते हैं.

दूर्वा घास के पौधे का वास्तु नियम और लाभ (Vastu Tips for Durva Plant)
- दूर्वा घास का पौधा हमेशा पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा में इसे रखने से गणेश भगवान प्रसन्न होते हैं. आप चाहे तो उत्तर दिशा में भी दूर्वा घास लगा सकते हैं.
- दूर्वा घास का पौधा जितना हरा भरा होता है परिवार के सदस्यों की उतनी ही अधिक बरकत होती है. इसकी देखभाल करने से परिवार में खुशहाली आती है.

यह भी पढ़ें -गंगा दशहरा पर बन रहे हैं तीन दुर्लभ संयोग, आस्था की डुबकी से सुख-समृद्धि की कामना होगी पूरी

- दूर्वा घास के पौधे की देखभाल के लिए इसमें खाद और पानी डालते रहना चाहिए. दूर्वा घास को लगाने से घरेलू कलह भी दूर होती है. परिवार में प्यार बढ़ता है.
- आर्थिक स्थिति के लिए दूर्वा घास के पौधे को उत्तर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. मंदिर में भी इस पौधे को लगा सकते हैं. यह खर्चे कम कर आमदनी के रास्ते बढ़ा देता है.
- दूर्वा का पौधा घर में सौभाग्य लेकर आता है ऐसे में इसे घर की खिड़की पर लगाने से सौभाग्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
- दूर्वा के पौधे को हमेशा मिट्टी और तांबे के बर्तन में ही रखना चाहिए. यह शुभ माना जाता है. बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करने से गणपति जी की विशेष कृपा मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement