Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर के झगड़ों से हैं परेशान तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, घर में बनी रहेगी सुख-शांति

Vastu Tips For Home: परिवार के झगड़ों को खत्म करने के लिए ये वास्तु टिप्स अपनाएं. गृह क्लेश छुटकारा मिलेगा.

Latest News
Vastu Tips: घर के झगड़ों से हैं परेशान तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, घर में बनी रहेगी सुख-शांति

Vastu Tips For Home

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः परिवार के सदस्यों के बीच छोटी-मोटी बहस होना तो आम बात है लेकिन अगर घर के झगड़े बहुत ही ज्यादा बढ़ गए हैं तो यह कई परेशानियों की वजह बन सकता है. घर का माहौल सही न हो तो घर में अशांति फैल जाती है. लड़ाई-झगड़े (Get Rid Of Family Dispute) की वजह से घर की  सुख-शांति खत्म हो गई है तो आप वास्तु में बताए इन नियमों (Vastu Tips) को अपना सकते हैं. आइये ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से गृह क्लेश को दूर करने के लिए वास्तु के टिप्स (Vastu Tips For Grah Kalesh) के बारे में जानते हैं.

परिवार में सुख-शांति के लिए वास्तु उपाय (Vastu Tips For Family Peace)
तनाव दूर करने के लिए

परिवार में तनावपूर्ण माहौल बना रहता है ऐसे में वास्तु के के उपाय से इसे दूर कर सकते हैं. इसके लिए घर में सफेद चंदन के लकड़ी की मूर्ति रखनी चाहिए. वास्तु के इस उपाय को करने से परिवार के सदस्यों के बीच तनाव कम होता है और आपसी विश्वास बढ़ता है. कदम्ब के पेड़ की छोटी सी डाली को घर में रखने से भी तनाव को दूर कर सकते हैं. यह पौधा सुख-शांति के लिए शुभ माना जाता है.

 

आंखों का धुंधलापन दूर करने और तेज रोशनी के लिए चाक्षुषोपनिषद मंत्र का करें जाप

नकारात्मकता को दूर करने के लिए
घर में नकारात्मक ऊर्जा के कारण भी सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़े होते हैं. नमक के उपाय से घर में से नकारात्मकता को दूर कर सकते हैं. इसके लिए घर के कोने में साबुत सेंधा नमक का टुकड़ा रखना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं. हालांकि इस बात का ध्यान रहे हैं कि इस नमक को महीने के बाद बदलते रहें. यह परिवार में सुख-शांति बनाएं रखता है.

इस उपाय से मिलेगी लड़ाई-झगड़ों से मुक्ति
पूजा-पाठ से भी घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. लड़ाई-झगड़े दूर करने के लिए गाय के घी में कपूर डुबाकर पीतल के बर्तन में रखकर जलाएं. इससे गृह क्लेश दूर होती है और सुख-शांति बनी रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement