Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: आर्थिंक तंगी का कर रहे हैं सामना तो घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर, पैसे की होगी बारिश 

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है, जिस भी घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहां कभी भी दरिद्रता या आर्थिंक तंगी नहीं आती. अगर आप तंगी से परेशान हैं तो घर में मां लक्ष्मी तस्वीरें लगा सकते हैं.

Latest News
Vastu Tips: आर्थिंक तंगी का कर रहे हैं सामना तो घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ��ये तस्वीर, पैसे की होगी बारिश 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips At Home: जिस तरह से ज्योतिष की मदद से कुंडली देखकर ग्रहों की स्थिति का पता लगाया जाता है. ठीक वैसे ही घर में वास्तु काम करता है. यह घर में गलत दिशा में बने बाथरूम या किचन से लेकर सामान या तस्वीर लगे होने पर भी वास्तु दोष प्रकट करता है. वास्तु दोष होने पर व्यक्ति को आर्थिंक तंगी, रोग, क्लेश और तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. घर में नकारात्मकता आती है. इसी को देखते हुए वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. इसमें घर में देवी देवताओं की तस्वीरों का भी जिक्र किया गया है. 

अगर आप आर्थिंक तंगी परेशानी या कर्ज से जूझ रहे हैं तो वास्तु के अनुसार घर में मां लक्ष्मी की खास तस्वीरों को लगा लें. इन तस्वीरों को वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में लगाने पर सुख और समृद्धि आती है. जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. आइए जानते हैं घर में मां लक्ष्मी की कैसी तस्वीर लगानी चाहिए...

घर में मां लक्ष्मी की लगाएं ऐसी तस्वीर 

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. जिस भी घर में लक्ष्मी का वास होता है. उसमें कभी धन और सुख समृद्धि की कमी नहीं होती. मां लक्ष्मी की कृपा धनपूर्ति के लिए मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगानी चाहिए, जिसमें माता लक्ष्मी ऐरावत हाथी के साथ हों. अगर इस तस्वीर में ऐरावत हाथी ने अपनी सूंड में कलश पकड़ा हुआ है तो यह और भी शुभ फल प्रदान करने वाली तस्वीर मानी जाती है. इसे लगाने से घर में सुख समृद्धि आती है. 

घर में हाथी पर सवार मां लक्ष्मी, जिसे गजलक्ष्मी भी कहा जाता है. ऐसी तस्वीर लगानी चाहिए. माता के इस रूप की पूजा अर्चना करने से घर में खूब धन और ऐश्वर्या आता है. इनकम के सोर्स बढ़ते हैं. तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

इस दिशा में रखें गजलक्ष्मी की मूर्ति

माता गजलक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर को घर के उत्तर पूर्व कोने या मंदिर में दाईं तरफ रखनी चाहिए. मंदिर में मां लक्ष्मी की गज पर सवार प्रतिमा या तस्वीर को उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. यह बेहद शुभ माना जाता है. इन दिशाओं में माता की तस्वीर लगाने से सुख शांति और समृद्धि आती है. व्यक्ति दिन दोगुनी तरक्की करता है. 

हाथी पर सवार मां लक्ष्मी

मां लक्ष्मी के हाथी पर सवार स्वरूप की तस्वीर या मूर्ति घर में लगाने पर व्यक्ति का भाग्य खुल जाता है. व्यक्ति को हर काम में सफलता प्राप्त होने के साथ ही सुख और समृद्धि बढ़ती है. मां लक्ष्मी के साथ ही दूसरे सभी  देवी- देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इस तरह की तस्वीर या प्रतिमा रास्ते में आने वाली बाधाओं को हटाती है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement