Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Money: पैसों की किल्लत को करना है दूर तो वास्तु के अनुसार घर में लगाएं ये पौधा, नोटों से भर जाएगी तिजोरी

Vastu Tips For Money: कनेर के पौधे का संबंध मां लक्ष्मी से होता है ऐसे में इसे वास्तु के अनुसार घर में लगाने से खूब धन लाभ होता है.

Latest News
Vastu Tips For Money: पैसों की किल्लत को करना है दूर तो वास्तु के अनुसार घर में लगाएं ये पौधा, नोटों से भर जाएगी तिजोरी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में धन संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई ऐसी चीजें है जिन्हें घर में लाने से लाभ होते हैं लेकिन इनके लिए वास्तु नियमों (Dhan Prapti ke Upay) का पालन करना जरूरी होता है. धन लाभ के लिए घर में मनी प्लांट (Money Plant) लगाने की सलाह दी जाती है. इसके साथ भी कई पौधे है जो धन को (Dhan Prapti Upay) आकर्षित करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक पौधे (Kaner Plant Vastu) के बारे में बताने वाले है जिसका नाम कनेर है. कनेर के पौधा (Kaner Plant Vastu) का संबंध मां लक्ष्मी से होता है ऐसे में इसे घर में लगाने से खूब धन लाभ होता है. तो चलिए आपको कनेर के पौधे लगाने के लाभ और इसके उपाय (Kaner Plant Vastu) के बारे में बताते हैं.

कनेर पौधे लगाने के लाभ (Kaner Plant Benefits)
कनेर के फूल बहुत ही खूबसूरत होते हैं. इन्हें लगाने से माहौल खुशनुमा हो जाता है. कनेर का पौधा सकारात्मकता और धन लाभ के लिए लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसे सही तरीके से लगाने से कई लाभ मिलते हैं. इस पौधे का संबंध मां लक्ष्मी से होता है ऐसे में इसे लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन लाभ होता है. घर में सुख-शांति के लिए यह पौधा लगाना उचित माना जाता है.

 

कब है गणेश चतुर्थी, जानें बप्पा के स्थापना का शुभ मुहूर्त और गणेश पूजा का महत्व

कनेर पौधे की खास बातें (Kaner Plant)
- कनेर का पौधा तीन प्रकार का होता है. यह फूलों के आधार पर अलग-अलग होता है. इसमें लाल, सफेद और पीला कनेर होता है.
-  सबसे शुभ और अच्छा पौधा सफेद कनेर का माना जाता है. यह मां लक्ष्मी का प्रतीक होता है. मां लक्ष्मी को सफेद कनेर के फूल चढ़ाने से वह प्रसन्न होती है.
- पीले फूल वाले कनेर में भगवान विष्णु का वास होता है. यह पौधा भगवान विष्णु को बहुत ही प्रिय होता है.

ऐसे लगाएं कनेर का पौधा
कनेर का पौधा घर में बालकनी या घर के लॉन में लगा सकते हैं. वास्तु के अनुसार, कनेर का पौधा उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. आपको धन प्राप्ति के लिए कनेर का पौधा घर में लगाना चाहिए. हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करने और सफेद कनेर का फूल चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ऐसा करने से आय में वृद्धि होती है. सुख सौभाग्य की प्राप्ति के लिए पीले कनेर का पौधा घर में लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement