Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu For Money: घर में लगा लें ये फल देने वाला पेड़ तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी, सुख समृद्धि लेकर आएंगी मां लक्ष्मी

घर में पेड़ पौधों को लगाने से हवा साफ होने के साथ ही घर की सुंदरता बढ़ती है. इन्हीं में से कई पेड़ पौधे ऐसे भी हैं, जो घर में सुख समृद्धि को बढ़ाते हैं. घर में धन की तंगी को दूर कर देते हैं. 

Latest News
Vastu For Money: घर में लगा लें ये फल देने वाला पेड़ तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी, सुख समृद्��धि लेकर आएंगी मां लक्ष्मी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र का घर में बड़ा महत्व होता है. वास्तु दोष लगने पर घर की सुख शांति खत्म हो जाती है. व्यक्ति को कर्ज, दुख और शारीरिक बीमारियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि वास्तु में कई ऐसे नियम और उपाय भी बताये गये हैं, जिन्हें करते ही वास्तु दोष दूर हो जाता है. इन्हीं में से कुछ पौधे हैं. वास्तु के अनुसार, इन पेड़ पौधों को घर में लगाने से सुख और शांति आती है. विशेष रूप से पैसों की तंगी दूर हो जाती है. घर में बरकत बढ़ती है. इसके लिए ज्यादातर लोग घर में मनी प्लांट, तुलसी, स्नैक प्लांट लगाते हैं. यह पौधे अच्छे हैं और आपकी बरकत बढ़ाने में मदद करते हैं. इन्हीं एक ऐसा फल दायक पेड़ है, जो आपको ताकत देने के साथ ही मां लक्ष्मी को घर में लाता है.

वास्तु के अनुसार, घर में मां लक्ष्मी को लाने वाला अनार का पेड़ है. इस पेड़ को घर की सही दिशा में लगाने पर व्यक्ति को लाभ प्राप्त होता है. धन की आवक बढ़ जाती है. घर में सुख और समृद्धि आती है. कभी भी पैसों की कमी नहीं होती. 

सुख समृद्धि प्रतीक है ये फलदायक पेड़

वास्तु के अनुसार, पौधों के साथ ही घर अनार का पेड़ लगाने से फल तो मिलते ही हैं यह मां लक्ष्मी को घर में लाता है. लाल रंग दिल के साथ ही मां लक्ष्मी का प्रतिनिधित्व करता है. इस रंग के साथ ही फल से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इस पेड़ को घर में लगाने से घर की बरकत बढ़ जाती है. मां लक्ष्मी आती है. 

इस दिशा में लगाएं अनार का पेड़ 

वास्तु एक्सपर्ट की मानें तो अनार के पेड़ को सही दिशा में लगाने पर ही लाभ प्राप्त होता है. इसे घर के सामने या फिर एंट्री गेट के दाएं तरफ लगाना चाहिए. इस पर पेड़ लगाने से माता लक्ष्मी प्रसनन होती है. घर में सुख और समृद्धि आती है. धन की तंगी, कर्ज से मुक्ति मिल जाती है. व्यक्ति को घर में शांति मिलती है. 

इस दिशा में लगाये अनार का पेड़ 

घर में अनार का पेड़ आग्नेय कोण यानी दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इसी जगह को अग्नि का स्थान माना जाता है. यहां पर अनार का पेड़ लगाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. व्यक्ति के रोग दोष दूर हो जाते हैं. साथ ही वंश में वृद्धि होती है. 

यहां न लगाये अनार का पेड़ 

घर के अंदर अनार का पेड़ कभी भी दक्षिण दिशा की तरफ नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. घर में अशांति और दुख आता है. व्यक्ति के जीवन में कलेश बढ़ जाते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement