Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: बनाना चाहते हैं अपना घर तो अपनाएं ये आसान उपाय, किराएदार से बन जाएंगे मकान मालिक

हर किसी की हसरत अपना घर बनाने की होती है. इसमें बहुत से लोग कामयाब हो जाते हैं, वहीं बहुत लोग दिन रात की मेहनत करने के बावजूद जीवन भर किराए पर ही रहते हैं. ऐसे में मेहनत के साथ ही वास्तु शास्त्री की ये टिप्स आपको सपनों का घर पाने में मदद कर सकती हैं. 

Latest News
Vastu Tips: बनाना चाहते हैं अपना घर तो �अपनाएं ये आसान उपाय, किराएदार से बन जाएंगे मकान मालिक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Vastu Tips For Own Home) हर व्यक्ति का सपना अपना एक घर बनाने होता है. इसे पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत करता है. एक एक कर पैसा एकत्र करता है, लेकिन बहुत से लोगों का यह सपना सिर्फ सपना ही बनकर रह जाती है. इसकी वजह वास्तु दोष और धन का अभाव भी होता है. जीवन भर मजबूरी किराए के मकान में रहना पड़ता है. ऐसे में न तो पैसों की बचत हो पाती है और न ही अपनापन लगता है. अगर आप भी यही महसूस करते हैं और अपना घर बनाना चाहते हैं तो मेहनत के साथ ही कुछ वास्तु टिप्स आपकी मदद कर सकती है. इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप जल्द ही अपने घर का सपना पूरा कर सकते हैं. 

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताएं गए हैं, जिन्हें करने से जीवन में सफलता और सपने पूर्ण हो जाते हैं. इसमें आपकी मेहनत और किस्मत दोनों ही साथ देने लगती है. इसे घर बनाना आसान हो जाता है.किराएदार से घर के मालिक बनने का सपना पूर्ण हो जाता है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के वो उपाय, जिन्हें करने से सभी समस्याएं आसान हो जाएंगी. 

आज हैं अधिकमास का प्रदोष व्रत, इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा प्रसन्न होंगे भोलेनाथ

नीम की लकड़ी का उपाय

अगर आप घर लेने की सोच रहे हैं. इसके लिए दिन रात मेहनत करने के साथ ही पैसा भी एकत्र कर लिया है, लेकिन कोई अच्छा घर नहीं मिल पा रहा है तो वास्तु का ये उपाय आपका काम आसान कर सकता है. इसके लिए नीम की लकड़ी से छोटा सा घर बनाकर उसे किसी गरीब को दान कर दें. इसे मंदिर या फिर किसी बच्चे को भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसे घर का सपना पूरा हो जाएगा. 

माता लक्ष्मी की करें पूजा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सुख शांति और सुख समृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की पूजा करें. इसे धन की देवी पैसा तो देती ही है. घर का सपना भी पूरा करती है. इसके लिए श्रीयंत्र की स्थापना करें और प्रतिदिन घर पर पूजा पाठ करें. अपनी इच्छा मां लक्ष्मी के सामने रखें. ऐसा करने से जल्द ही नया घर खरीदने के योग बनने लगते हैं. 

रविवार के दिन कर लें ये काम, घर में सुख शांति के साथ बढ़ेगी बरकत, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

मंगलवार के दिन दान करें ये चीजें

घर का सपना पूरा नहीं हो रहा है तो मं​गलवार के दिन सफेद गाय और उसके बछड़े को मसूर की दाल और गुड़ खिलाएं. प्रतिदिन ऐसा करने के साथ ही हनुमान जी के सामने अपनी मनोकामना रखें. ऐसा करने से आपका घर खरीदने का सपना भी जल्द पूर हो जाएगा. 

शनिदेव को करें प्रसन्न

अपने घर बनाना चाहते हैं तो इसके लिए भगवान ​शनिदेव की आराधना करें. पश्चिम दिशा में हर दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसके साथ शनि स्तोत्र का पाठ करें. इस दौरान मन में नए घर की मनोकामना करें. इससे शनि देव की कृपा होगी, जिसे कुछ ही दिनों में नए घर का सपना पूर्ण हो जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement