Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: इन कारणों से घर में कभी नहीं टिकता पैसा, जानें कैसे पाएं आर्थिक तंगी से छुटकारा

Vastu Tips: घर की आर्थिक स्थिति हमेशा खराब रहती है तो यह वास्तु दोष के कारण हो सकता है ऐसे में आपको इन उपायों को करना चाहिए.

Latest News
Vastu Tips: इन कारणों से घर में कभी नहीं टिकता पैसा, जानें कैसे पाएं आर्थिक तंगी से छुटकारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अक्सर लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई बार लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी अपनी मेहनत का फल नहीं मिलता है. ऐसे में व्यक्ति की असफलता के पीछे कई वास्तु दोष (Vastu Tips) जिम्मेदार हो सकते हैं. यदि आपके घर की आर्थिक स्थिति हमेशा खराब रहती है यह भी वास्तु दोष (Vastu Tips) का कारण होता है. घर में पैसा नहीं टिकता है तो आप कुछ आसान वास्तु टिप्स (Vastu Tips) से इस समस्या को दूर कर सकते हैं. चलिए आज आपको आर्थिक तंगी दूर करने के उपायों (Vastu Tips For Money) के बारे में बताते हैं.

वास्तु के इन उपायों को करने से दूर होगी आर्थिक तंगी (Vastu Tips For Remove Money Crisis)
- घर में वास्तु दोष के कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आर्थिक तंगी से बचने और धन लाभ के लिए घर में राचरितमानस और सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए.
- वास्तु दोष को दूर करके धन लाभ प्राप्त किया जा सकता है ऐसे में इसके लिए घर के कोने में भीगा हुआ कपूर जलाना चाहिए. यह उपाय करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

यह भी पढ़ें - रहस्यों से भरा है शनि शिंगणापुर मंदिर, दर्शन मात्र से शनि दोषों से मिलती है मुक्ति

- नकारात्मक ऊर्जा के कारण भी व्यक्ति को नुकसान होता है और धन संकट पैदा हो जाता है. ऐसे में घर के मुख्य द्वार पर व्यक्ति को घी का दीपक जलाना चाहिए.
- सूर्य यंत्र लगाने से भी घर की नकारात्मकता दूर होती है और धन लाभ होता है. ऐसा करने से घर में धन टिकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मुख्य द्वार पर सूर्य यंत्र लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है.
- भगवान शिव को प्रसन्न करने से भी धन संकट दूर होता है. इसके लिए भगवान शिव को तुलसी का पत्ता और मंजरी चढ़ानी चाहिए. इससे भगवान शिल प्रसन्न होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement