Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: मनी प्लांट के साथ ये छोटा-सा पौधा लगाते ही होगा चमत्कार, रातों रात हो जाएंगे अमीर

Vastu Tips: मनी प्लांट के साथ स्पाइडर का पौधा लगाया जाए तो इसके कई फायदे होते हैं और यह बहुत ही भाग्यशाली साबित होता है.

Latest News
Vastu Tips: मनी प्लांट के साथ ये छोटा-सा पौधा लगाते ही होगा चमत्कार, रातों रात हो जाएंगे अमीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर लोग सुख-समृद्धि पाने के लिए कई तरह के वास्तु उपाय (Vastu Tips) करते हैं. वास्तु में धन-धान्य की प्राप्ति के लिए घर में चीजों की दिशा और दशा से लेकर कई तरह के पेड़-पौधों (Benefits of Spider Plant) के बारे में भी बताया गया है. लोग पैसों की तंगी को दूर करने और बरकत पाने के लिए मनी प्लांट (Money Plant) का पौधा लगाते हैं. मनी प्लांट (Money Plant) के पौधे को लगाने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है.

यह शुभता का भी प्रतीक माना जाता है. हालांकि वास्तु में इसके साथ स्पाइडर का पौधा (Money Plant) लगाने से यह और भी ज्यादा शुभ फल देता है. मनी प्लांट के साथ स्पाइडर का पौधा (Benefits of Spider Plant) लगाया जाए तो इसके कई फायदे होते हैं और यह बहुत ही भाग्यशाली (Money Plant) साबित होता है. तो चलिए मनी प्लांट के साथ स्पाइडर का पौधा लगाने के फायदे (Money Plant And Spider Plant Benefits) के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें - Shani Vakri 2023: कुंभ राशि में शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा सावधान

मनी प्लांट के साथ लगाएं स्पाइडर प्लांट (Benefits of Spider Plant)
- घर की उत्तर, उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिम दिशा में स्पाइडर प्लांट लगाना शुभ होता है. यह घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है साथ ही इससे वास्तु दोष भी दूर होते हैं.
- आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह कभी भी घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में न लगाएं ऐसा करने से यह बुरे परिणाम दे सकता है. साथ ही इसे सूखने भी नहीं देना चाहिए.
- आप इसे  लिविंग रूम, रसोई घर, बालकनी या स्टडी रूम में भी लगा सकते हैं. यह घर की नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है. 
-  नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए आपको इसे अपने कार्यस्थल पर मनी प्लांट के साथ लगाना चाहिए. मनी प्लांट के पास स्पाइडर प्लांट लगाने से आस-पास अच्छा माहौल बना रहता है. इसके प्रभाव से अच्छी तरक्की होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement