Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 से पहले 18 मुकाबले, नए खिलाड़ियों की फौज तैयार कर रहा भारत

आईसीसी की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक भारत टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए 18 इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगा.

T20 World Cup 2022 से पहले 18 मुकाबले, नए खिलाड़ियों की फौज तैयार कर रहा भारत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 अगले साल 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. हाल ही ऑस्ट्रेलिया में इसके वेन्यू तय किए गए हैं. वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों के पास अपने टैलेंट को निखारने का भरपूर मौका होगा.

खास बात ये है कि भारत के पास वर्ल्ड कप से पहले सबसे ज्यादा मुकाबले हैं. ऐसे में भारत नए और युवा खिलाड़ियों की बड़ी फौज खड़ी कर सकता है.

दरअसल, वर्ल्ड कप से पहले भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी 20 मैच खेलेगा. भारतीय टीम 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में चार टी 20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है.  

वहीं फरवरी में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टीम 3 टी 20 खेलेगी. मार्च में श्रीलंका के खिलाफ 3 और जून में होम ग्राउंड पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच खेले जाएंगे.  फिर जुलाई में टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 श्रंखला खेलने जाएगी. इस तरह भारत टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए कुल 18 इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगा.

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

होम ग्राउंड्स पर न्यूजीलैंड को धूल चटा चुकी भारतीय टीम इन दिनों आत्मविश्वास से लबरेज है. तीन मैचों की टी 20 श्रंखला में न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप जीत दर्ज कर चुकी टीम में कई ​युवा और नए खिलाड़ी शामिल रहे.

टीम में हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया, तो वहीं मैदान पर वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर की शानदार परफॉर्मेंस सामने आई.

ऐसे में रोहित शर्मा की इस यंग टीम पर सभी की निगाहें रहेंगी. 2022 टी20 विश्व कप से महज 11 महीने दूर हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि न्यूजीलैंड पर टीम की 3-0 से सीरीज जीतने वाले नए खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए लंबा समय दिया जाना चाहिए.

रोहित ने भारत के प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के विशाल पूल की ओर इशारा किया है. उन्होंने ये भी संकेत दिया कि इनमें से बहुत से खिलाड़ी टी 20 टीम में चयनित किए जा सकते हैं. यह मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ कप्तान पर है कि वे ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दें और उनमें सुरक्षा की भावना पैदा करेंगे.

सीरीज के लिए अनकैप्ड हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया. वहीं अक्षर पटेल को भी तीन साल बाद मौका दिया गया. हालांकि, रुतुराज गायकवाड़ और अवेश खान के लिए जगह नहीं बन पाई लेकिन इन खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका और आने वाली टी 20 सीरीज में जगह दी जा सकती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement