Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के 2 बॉक्सर कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद लापता, देश नहीं लौटना चाहते हैं खिलाड़ी?

Two Pakistani boxers missing: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) से पाकिस्तान के 2 बॉक्सर लापता हो गए हैं. पाकिस्तानी बॉक्सर समापन कार्यक्रम के बाद से लापता हैं. दोनों बॉक्सर के लापता होने की पुष्टि पाकिस्तानी मुक्केबाजी संघ ने भी की है. बर्मिंघम पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के 2 बॉक्सर कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद लापता, देश नहीं लौटना चाहते हैं खिलाड़ी?

2 Pak Boxers Missing

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में पाकिस्तान का प्रदर्शन तो कुछ खास नहीं रहा है लेकिन मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. पाकिस्तान के 2 मुक्केबाज बर्मिंघम से लापता हो गए हैं.  बॉक्सर सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह (Suleman Baloch and Nazeer Ullah Khan Missing) बर्मिंघम से रवाना होने के कुछ देर पहले लापता हो गए हैं. पाकिस्तान ओलंपिक संघ के अधिकारियों ने भी उनके लापता होने की पुष्टि की है. इससे पहले पाकिस्तान के तैराक फैजान अकबर भी हंगरी से लापता हो गए थे. जून में वह फिना वर्ल्डो चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए थे लेकिन उसके बाद से वह मिसिंग हैं. उनका अब तक पता नहीं चल सका है. 

PBF ने मुक्केबाजों के लापता होने की पुष्टि की 
पाकिस्तानी बॉक्सिंग महासंघ (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने दोनों मुक्केबाजों के लापता होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए थे. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के समापन के बाद जैसे ही खिलाड़ियों के लौटने का समय आया उस समय बॉक्सर अपने कमरे में नहीं थे.

घटना की जानकारी तत्काल बर्मिंघम पुलिस और आयोजकों को दी गई है. नासिर तांग ने यह भी बताया कि दोनों बॉक्सर के पासपोर्ट समेत कई अहम दस्तावेज अधिकारियों के ही पास हैं. पाकिस्तान ने ने वेटलिफ्टिंग और जैवलिन थ्रो में 2 गोल्ड समेत कुल 8 पदक कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जीते हैं. 

यह भी पढ़ें:  Ind vs Pak 'पड़ोसी भारी': तब क्रिकेट मैदान पर होता था खौफनाक मंजर, भारत में टीवी फोड़ देते थे लोग

Sri Lanka के खिलाड़ी भी लापता 
इससे पहले श्रीलंका के भी कई खिलाड़ी बर्मिंघम से लापता हो चुके हैं. श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बारे में आशंका है कि देश में चल रहे आर्थिक संकट से परेशान होकर इंग्लैंड में ही रुक गए हैं. श्रीलंका के कुल 7 खिलाड़ियों के लापता होने की सूचना है. खिलाड़ियों के पास 6 महीने का वीजा है और शायद लापता खिलाड़ी इंग्लैंड में अपने लिए कोई काम तलाशना चाहते हैं. 

पाकिस्तान के दोनों लापता मुक्केबाजों के बारे में अब तक पता नहीं चल सका है कि उनके गायब होने के पीछे क्या वजह है. हालांकि एक एंगल उनके नौकरी करने की वजह से रुकने का भी माना जा रहा है. फिलहाल बर्मिंघम पुलिस दोनों मुक्केबाजों की तलाश कर रही है. दोनों बॉक्सर के पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज पाकिस्तानी अधिकारियों के ही पास हैं. 

यह भी पढ़ें: खेल-खेल में: जब अजहर और अफरीदी के बीच हुई थी नोकझोंक और देखकर हंस दिए थे सभी, Video

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement