Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पिता के साथ दिन-भर खेतों में करते थे काम, ओलंपियन को धूल चटाकर Commonwealth Games में पक्का किया मेडल

सागर अहलावत ने शुरुआती दौर में ओलंपियन को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी और अब उनसे गोल्ड की उम्मीद की जा रही है.

पिता के साथ दिन-भर खेतों में करते थे काम, ओलंपियन को धूल चटाकर Commonwealth Games में पक्का किया मेडल

Sagar Ahlawat boxing

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को भारत का मुक्केबाज़ी में एक और पदक पक्का हो गया. सागर अहलावत ने बॉक्सिंग में भारत के लिए कुछ छठा पदक सुनिश्चित कर दिया. उन्होंने सुपर हेवीवेट के क्वार्टरफाइनल में सेशेल्स के केडी इवांस एग्नेस को 5-0 से हराया. इस जीत के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले मुक्केबाजों के कांस्य पदक के लिए मुकाबला नहीं करना होता है और सेमीफाइनल में पहुंचते ही पदक पक्का हो जाता है.

पहले दौर में सागर ने अपने विरोधी मुक्केबाज को कोई मौका नहीं दिया और कई शानदार पंच और हुक की बदौलत बढ़त बना ली. राउंड वन में 5 में से 4 जजों ने सागर को 10 अंक दिए. दूसरे और तीसरे राउंड में सागर पूरी तरह से हावी रहे और उनके सामने केडी कुछ कर नहीं पा रहे थे. दूसरे दौर में सभी जजो ने सागर को 10 अंक दिए और तीसरे दौर में भी ऐसा ही हुआ. उन्होंने एकतरफा मुकाबले में केडी इवांस एग्नेस को 5-0 से मात दी.

Asia Cup 2022: दुनिया की नंबर वन टीम बनने से ज्यादा Rohit Sharma को इस बात पर है सबसे ज्यादा गर्व

हरियाणा के 22 साल के सागर ने पुरूषों के सुपर हेवीवेट (+91 किग्रा) वर्ग के क्वार्टरफाइनल में केडी इवांस एग्नेस को एकतरफा मुकाबले में मुक्केबाजी रिंग में भारत का छठा पदक पक्का कर दिया। इस मुक्केबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में शानदार प्रदर्शन जारी रखा और अब वह अंतिम चार में नाईजीरिया के इफीनी ओनयेकवेरे के सामने होंगे. शुरूआती दौर में पूर्व ओलंपियन कैमरून के मैक्समे निजेयो को सर्वसम्मत फैसले में हराने वाले सागर ने पांच साल पहले ही मुक्केबाजी शुरू की थी. हरियाणा के झज्जर जिले में किसान के बेटे ने शुरुआती दिन काफी मुश्किलों से गुजारे हैं.  

उन्होंने कहा,‘‘हमारे पास सिर्फ दो एकड़ जमीन है और मैं पूरे दिन अपने पिता के साथ खेत में काम करता था. काफी परेशानियां थीं तो किस्मत बदलने के लिये मुझे मुक्केबाजी शुरू करनी पड़ी.आज सागर ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक पक्का कर के उस पिता का सिर भी गर्व से ऊंचा कर दिया है. जिस तरह से सागर ने राष्ट्रमंडल खेलों में आगाज किया है उनसे अब गोल्ड की उम्मीद की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement