Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Squad For T20 WC: 15 साल बाद बन रहा गजब संयोग, इस जोड़ी की वापसी फिर से दिलाएगी वर्ल्ड कप

Team India 2022 World Cup: 15 साल पहले टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीता था.इस बार भी एक खास संयोग बन रहा है.

Indian Squad For T20 WC: 15 साल बाद बन रहा गजब संयोग, इस जोड़ी की वापसी फिर से दिलाएगी वर्ल्ड कप

Dinesh Karthik-Rohit Sharma was in 2007 squad 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था. उस वक्त वह बिल्कुल नई और युवा टीम थी. खास बात यह है कि उस टीम में दो ऐसे सितारे थे जो इस बार भी वर्ल्ड कप 2022 (Indian Squad For T20 World Cup)के लिए चुनी गई टीम में शामिल हैं. ये दो स्टार और कोई नहीं बल्कि कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं. फैंस को उम्मीद है कि यह जोड़ी फिर से टीम के लिए लकी साबित होगी और ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप जीतकर लौटेगी.

Rohit-Karthik  बनेंगे टीम के लिए लकी चार्म 
2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. कप्तान धोनी, सुरेश रैना, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे सितारे संन्यास ले चुके हैं. रोहित शर्मा इस बार टीम के कप्तान हैं जबकि दिनेश कार्तिक की करिश्माई वापसी हुई है. 

रोहित और दिनेश कार्तिक की जोड़ी ट्रेंड कर रही है

2007 से अब तक कार्तिक के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए हैं. 2007 के बाद अगले दो वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक खेले थे लेकिन उसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे. मौजूदा टीम में रोहित और दिनेश कार्तिक ही दो खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप विजेता टीम में भी खेले थे. 

यह भी पढ़ें: खेल और प्रैक्टिस से दूर नीरज चोपड़ा इस रोमांटिक देश में मना रहे छुट्टियां, वीडियो भी किया शेयर  

दिनेश कार्तिक ने की है करिश्माई वापसी 
वर्ल्ड कप में चुने जाने के लिए दिनेश कार्तिक ने काफी मेहनत की है और उसका फल उन्हें मिला है. 2019 वर्ल्ड कप के बाद वह टीम से बाहर हो गए थे और कुछ लोगों ने उन्हें संन्यास लेने का सुझाव दे दिया था. हालांकि कार्तिक डटे रहे और आईपीएल 2022 में उन्होंने जोरदार वापसी की थी. लगातार अच्छी फॉर्म और फिटनेस के दम पर उन्होंने अपनी दावेदारी मजबूत की और अब टीम में चुने गए हैं. 

आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कार्तिक को टीम में चुना गया था. एशिया कप में भी वह टीम में थे और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पहला मुकाबला खेला था. उम्मीद की जा रही है कि वर्ल्ड कप में भी उन्हें प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Road Safety World Series: युवराज सिंह ने किया कुछ ऐसा कि इरफान पठान ने कह दिया, 'चीयर लीडर'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement