Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 के बाद इन तीन खिलाड़ियों को Team India से किया जा सकता है बाहर, जानें वजह

2007 की विश्व चैंपियन भारत को अभी भी अपने दूसरे खिताब का इंतजार है. अगर Team India को सफलता नहीं मिली तो इन खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती हैं.

Latest News
T20 World Cup 2022 के बाद इन तीन खिलाड़ियों को Team India से किया जा सकता है बाहर, जानें वजह

Indian Players who might not play after t20 world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IPL ने भारत को कई स्टार क्रिकेटर्स दिए हैं. सुर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से लेकर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम तक पहुंचने में सफल रहे हैं. उन्होंने अब विश्व कप की टीम में भी जगह बना ली है और आने वाले समय में वो लंबे समय तक खेल सकते हैं. हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें विश्वकप के बाद टी20 टीम से बाहर किया जा सकता है. आइए उन तीन खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जिनके विश्व कप 2022 के बाद से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट खेलने की संभावनाएं कम हैं.

1. रविचंद्रन अश्विन

Ravichandran Ashwin

2021 विश्वकप से पहले अचानक भारतीय टीम में रवि अश्विन (Ravi Ashwin) की एंट्री हुई थी. हालांकि वहां कुछ खास नहीं कर पाए और टीम को भी पहले दौर से बाहर होना पड़ा था. अश्विन को वाशिंगटन सुंदर की जगह 2021 टी20 वर्ल्ड कप में जगह दी गई थी. हालांकि उन्हें इस बार 2022 वर्ल्ड टी20 की टीम में पहले 15 खिलाड़ियों में रखकर बोर्ड ने उनपर विश्वास जताया है. लेकिन अगर इस बार भी वो प्रभावित नहीं कर पाए तो उनका टी20 टीम से पत्ता साफ हो सकता है. टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए लगातार युवा खिलाड़ी टीम में दस्तक दे रहे हैं ऐसे में हो सकता है कि अश्विन का यह आखिरी टी20 टूर्नामेंट हो. 

T20 विश्व कप से पहले इस भारतीय ने ले लिया अचानक संन्यास, 2007 में बना चुका है भारत को चैंपियन

2. भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं और वो T20 विश्व कप के बाद से सबसे छोटे फॉर्मेट से हट सकते हैं. हालांकि  भुवी ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन अगर वो चोटिल हो जाते हैं या खुद को मैच फिट नहीं रख पाते हैं तो सेलेक्टर्स उन्हें टी20 टीम से नजरअंदाज कर सकते हैं. भुवी की जगह दीपक चाहर उनकी विरासत को आगे बढ़ाते नजर आ सकते हैं. ऐसे में हो सकता है कि विश्व कप के बाद भुवी की टी20 टीम से छुट्टी हो जाए.

3. दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik

भारतीय टीम ने जब अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था तब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भारतीय टीम में थे और वो अब भी टीम में बने हुए हैं. ऐसे में बढ़ती उम्र की वजह से कार्तिक को टी20 टीम से बाहर किया जा सकता है. कार्तिक को टीम में एक फिनिशर के तौर पर शामिल किया गया है लेकिन अगर वो विश्वकप में प्रभावित नहीं कर पाए तो हो सकता है वो संन्यास भी ले लें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement