Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup Semifinal: सिर्फ एक विकेट लेकर इस गेंदबाज ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया, 5 पारियों से झोली थी खाली

ENG vs SL T20 Adil Rashil: इंग्लैंड का स्पिन गेंदबाज ने बड़े मौके पर टीम के काम आया. शानदार गेंदबाजी की मदद से श्रीलंका पर दिलाई बड़ी जीत.

T20 World Cup Semifinal: सिर्फ एक विकेट लेकर इस गेंदबाज ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया, 5 पारियों से झोली थी खाली

adil rashid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. साथ ही उसने इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है. इंग्लैंड ने ये मैच 4 विकेट से जीता है और अब वो प्वाइंट्स टेबल में अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर आ गई है. इंग्लैंड को मैच जिताने में वैसे तो हर खिलाड़ी का योगदान रहा है, लेकिन आज के अहम मैच में एक खिलाड़ी ऐसा भी था, जिसका शुक्रिया आज पूरी टीम कर रही है.

बदलकर रख दिया मैच का रुख

इंग्लैंड के लिए आज के हीरो आदिल रशीद हैं, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. जिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को स्पिन का अच्छा खिलाड़ी माना जाता है, रशीद ने उन्हीं के सामने तगड़ी गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए. यही नहीं रशीद ने अपने स्पेल में एक सबसे अहम विकेट भी झटका. ये विकेट था श्रीलंका के लिए आज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज पाथुम निसांका का. जिन्होंने 67 रन बनाए थे. रशीद ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर निसांका को आउट कर इंग्लैंड की मैच में ऐसी वापसी कराई की मैच का रुख ही बदल गया. निसांका के आउट होते ही श्रीलंका अपने आखिरी 5 ओवर्स में सिर्फ 25 रन ही बना सकी. आदिल रशीद को इस बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

T20 World Cup semifinal: पाकिस्तान कर सकती है टीम इंडिया को सेमीफाइनल से बाहर, बांग्लादेश बचाएगी लाज

सूखा हुआ खत्म

आदिल रशीद के लिए अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2022 कोई बहुत अच्छा नहीं जा रहा था. लेकिन आज के मैच ने उनका खोया हुआ कॉन्फिडेंस जरूर लौट आया होगा. रशीद को पिछली पांच पारियों में एक भी विकेट नहीं मिला और आज उन्होंने सिर्फ एक विकेट से ही इंग्लैंड की तकदीर बदल दी.

अगर बारिश के कारण धुल गया IND vs ZIM मैच तो कैसे होगी भारत की सेमीफाइन में एंट्री

कब और किससे होगा सेमीफाइनल

इंग्लैंड को अब सेमीफाइनल में भी रशीद से ऐसे ही शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल 9 नंवबर को खेला जाएगा, जिसमें न्यूजीलैंड का मुकाबला ग्रुप 2 की उस टीम से होगा जो अंक तालिका में दूसरे पायदान पर रहेगी. जब कि इंग्लैंड 10 नवंबर को ग्रुप 2 की नंबर 1 टीम से भिड़ेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement