Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arshdeep Singh Birthday: अगर पिता को नहीं मनाया होता तो शायद आज कनाडा में होता यह तेज गेंदबाज 

Arshdeep Singh Birthday: डेब्यू के एक साल से भी कम वक्त में अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाजों में गिने जाने लगे हैं.

Arshdeep Singh Birthday: अगर पिता को नहीं मनाया होता तो शायद आज कनाडा में होता यह तेज गेंदबाज 

Arshdeep Singh 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. कम वक्त में ही उन्होंने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में अपनी रफ्तार और गेंदबाजी में विविधता से पहचान बना ली है. हालांकि क्रिकेट में करियर बनाने का उनका सफर इतना आसान नहीं रहा है. एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पिता चाहते थे कि वह क्रिकेट खेलना छोड़कर पढ़ाई और नौकरी पर ध्यान दें. उनके पापा ने तो उन्हें कनाडा भेजने की पूरी तैयारी ही कर ली थी. 

अंडर-19 में नहीं हुआ सेलेक्शन तो पिता ने दी थी क्रिकेट छोड़ने की सलाह 
दरअसल अर्शदीप सिंह पंजाब की ओर से खेलते थे लेकिन अंडर-19 टीम के लिए उनका सेलेक्शन नहीं हुआ था. 2017 में इससे वह काफी निराश थे और ऐसे वक्त में उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट छोड़कर नौकरी पर ध्यान देने की सलाह दी थी. अर्शदीप के बड़े बाई उस वक्त कनाडा में सेटल थे और उन्होंने कहा था कि उन्हें भी कनाडा जाकर पहले कोई कोर्स करना चाहिए और फिर नौकरी तलाशनी चाहिए. हालांकि अर्शदीप इसके लिए तैयार नहीं हुए और क्रिकेट पर ही ध्यान देते रहे. 

यह भी पढ़ें: 13 साल की उम्र में ही दे दिया था दिल, बर्थडे पर जानें इस पेसर के बचपन के प्यार की कहानी

2020 IPL से बदली किस्मत
अर्शदीप पहली बार चर्चा में 2020 आईपीएल से आए थे. पंजाब किंग्स ने उस साल उन्हें 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था और लगातार हार के बाद विकल्प के तौर पर उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिला था. उस सीजन में उन्होंने 3 मैच में 3 विकेट लिए और अपने प्रदर्शन के साथ लाइन और लेंग्थ से सबको प्रभावित किया था. आईपीएल में प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला और 2022 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया. कम ही वक्त में वह टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक बन गए हैं. 

 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को सीरीज से पहले ही डबल झटका, 2 स्टार गेंदबाज हुए पहले टेस्ट से बाहर  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement